बॉलीवुड

जब राजेश खन्ना से शादी टूटने पर छलका था डिंपल का दर्द, बोलीं- शायद मैं बहुत ही छोटी थी

एक समय था जब हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की जोड़ी फ़िल्मी दुनिया की सबसे चर्चित और लोकप्रिय जोड़ियों में शुमार थी. हालांकि समय के साथ दोनों का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं टिक पाया था. दोनों शादी के करीब 10 साल बाद ही अलग हो गए थे.

dimple kapadia and rajesh khanna

बता दें कि जिस साल डिंपल की शादी हुई थी उसी साल उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम भी रख दिए थे. बता दें कि साल 1973 में डिंपल ने राजेश खन्ना संग ब्याह रचाया था. वहीं इसी साल उनकी पहली फिल्म ‘बॉबी’ भी रिलीज हो गई थी. अपनी पहली फिल्म में डिंपल दिग्गज और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के साथ नजर आए थे.

बता दें कि डिंपल के साथ ही साल 1973 में आई फिल्म ‘बॉबी’ ऋषि कपूर की भी बतौर मुख्य अभिनेता पहली फिल्म थी. दोनों की यह पहली फिल्म हिट रही थी. पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों पर डिंपल छा गई थीं. इस दौरान डिंपल और ऋषि एक दूजे के बेहद करीब आ गए थे. हालांकि राज कपूर को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. ऐसे में दोनों को अलग होना पड़ा.

rishi kapoor and dimple kapadia

ऋषि कपूर से अलग होने के बाद डिंपल सुपरस्टार राजेश खन्ना के करीब आईं. बता दें कि कभी डिंपल राजेश खन्ना की फैन थीं और जल्द ही वे उनकी पत्नी बन गई थी. राजेश खन्ना ने डिंपल को प्रपोज कर दिया था. डिंपल भी उनके प्रेम प्रस्ताव को अस्वीकार नहीं कर पाई. दोनों ने एक दूजे के प्यार को अपनाया और दोनों ने साल 1973 में शादी कर ली. शादी के समय जहाँ राजेश खन्ना 31 साल के थे तो वहीं डिंपल की उम्र तब महज 16 साल थी.

dimple kapadia and rajesh khanna

दोनों की शादी पर काफी बातचीत हुई लेकिन दोनों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा. शादी के बाद दोनों कलाकार दो बेटियों के माता-पिता बने. कपल की बड़ी बेटी का नाम ट्विंकल खन्ना है और छोटी बेटी का नाम है रिंकी खन्ना. हालांकि दोनों ही अपने माता-पिता की तरह सफल नहीं हो पाई.

dimple kapadia and rajesh khanna

वहीं दूसरी ओर शादी के 10 सालों के बाद डिंपल और राजेश खन्ना अलग हो गए थे. लेकिन दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया था. अपने एक साक्षात्कार के दौरान डिंपल ने राजेश खन्ना के साथ अपनी टूटी हुई शादी के बारे में बात करते हुए इसका कारण बताया था.

rajesh khanna dimple with daughters

डिंपल ने कहा था कि, ”हम दोनों बहुत अलग-अलग तरह के इंसान थे. शायद मैं ये समझने के लिए काफी छोटी थी कि उनके साथ क्या हो रहा था, वो सुपरस्टार थे. मैं सुपरस्टार नहीं थी इसीलिए स्टार्स और उनके बिहेवियर को नहीं समझ पाती थी”.

वहीं आगे उन्होंने बताया था कि, ”हम एक प्रोग्राम के लिए प्राइवेट प्लेन से अहमदाबाद जा रहे थे. राजेश खन्ना मेरे पास बैठे थे. मैं बस उन्हें देख रही थी. मैंने उनसे कहा, ‘वहां बहुत भीड़ होगी. आप मेरा हाथ पकड़ लोगे ना?’ फिर उन्होंने कहा, ‘हां जरूर’. फिर मैंने कहा, ‘क्या हमेशा के लिए?’, बाकी हिस्ट्री है”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button