अध्यात्मकहानीदिलचस्प

इन जानवरों से जुड़े है मनुष्य के सांसारिक सुख

अभी उस समय का दौर है जहां ज्यादातर हर इंसान दुखो से घिरा हुआ है किसी ना किसी परेशानी ने इंसान की मुस्कुराहट को छिपा लिया है और वो चाहकर भी हंस नहीं पा रहा है।

ऐसी ही परेशानियों से परेशां होकर ऐसे बहुत से लोग है जो अपना मानसिक संतुलन खो बैठते है जिसके कारण पहले से परेशां उनके परिवार वाले और भी परेशानियों में घिर जाते है लेकिन क्या आप जानते है की ऐसी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए हमारे शास्त्रों में बहुत सी बाते बताई गई है जिनको अपनाकर आप आसानी से मुसीबतो से आसानी से छुटकारा पा सकते है।

जैसे आप जानते ही है कभी कोई किसी के बारे में कुछ गलत बोलता है तो सामने वाला इंसान कहता है की दोस्त शुभ-शुभ बोल क्युकी हमारे यहाँ ये माना जाता है की इंसान की दुआ और बद्दुआ दोनों ही लगती है इसीलिए किसी के बारे में कुछ बोलने से पहले दस बार सोचना चाहिए तभी बोलना चाहिए। जैसे इंसान की दुआ काम कर जाती है और चमत्कार दिखा देती है उसी प्रकार जानवरो की भी दुआएं इंसान के लिए।

क्या करे क्या ना ?

Source : i.ytimg.com

1. जब भी आप रोटी बनाते है तो पहली रोटी हमेशा गाय माता को खिलानी चाहिए ऐसा करने से दुखो का अंत होता है और घर में खुशहाली आती है।

2. यदि आपकी ज़िंदगी में आपके दुश्मनो की संख्या ज्यादा है तो आप कुत्ते को भोजन जरूर कराये ऐसा करने से आपके दुश्मनो का खात्मा हो जायेगा।

3. आप एक व्यापारी है और आपका व्यापार अच्छे से नहीं चल रहा है लाख कोशिशों के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो रही है तो आपको जरुरत है की आप पंछियों को दाना डाले अथवा खिलाये।

4. पितरो को खुश करने के लिए आप कौवो को दाना डाले।

5. आप सभी ने चींटियां देखि होगी और ये भी देखा होगा की चींटी २ तरह की होती है एक लाल और एक काली। क्या आप जानते है लाल चींटी अशुभ मानी जाती है और काली चींटी शुभ। चीनी और आंटे को मिलकर चींटियों को डालो हर मुश्किल राह आसान हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button