मनोरंजनदेश विदेश

किसी राजमहल से कम नहीं है रतन टाटा का घर, लेकिन जीते हैं सादगी भरा जीवन, देखें घर की तस्वीरें

देश के सबसे मशहूर और धनी बिजनेस मैन रतन टाटा को भला कौन नहीं जानता। रतन टाटा ना केवल अपनी शान-शौकत जिंदगी के लिए जाने जाते हैं बल्कि वह अपने सरल स्वभाव और व्यक्तित्व के लिए भी काफी मशहूर है। टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा अभी तक कुंवारे हैं। करोड़ों के मालिक होने के बावजूद रतन टाटा आम लोगों की तरह जिंदगी जीते हैं। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं रतन टाटा के घर की कुछ तस्वीरें जिसकी कीमत 150 करोड रुपए से भी अधिक बताई जाती है…

ratan tata

टाटा ग्रुप के एक्स चेयरमैन रतन टाटा मशहूर उद्योगपति है जिनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है। रतन टाटा का घर काफी आलीशान है जिसकी कीमत 150 करोड़ रुपए बताई जाती है। बता दे रतन टाटा का यह बंगला 13500 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है जिसमें लग्जरी लाइफ जीने के लिए हर एक चीज मौजूद है। उनके इस घर में मीडिया रूम, स्विमिंग पूल, सन डेक, प्ले रूम और जिम जैसी हर एक सुविधा मौजूद है जो इस घर को और भी मॉडर्न बनाती है।

ratan tata

ratan tata

बता दें, रतन टाटा के इस घर को 3 फ्लोर में कन्वर्ट किया गया है जिसने 7 लेवल पर डिवाइड किया गया। यहां पर हर एक फ्लोर के दो हिस्से बनाए गए हैं जिसमें बहुत ही खूबसूरत डेकोरेशन की गई है। रिपोर्ट की माने तो पहली मंजिल में एक बड़ा सन डेक है जिस पर 2 बेडरूम और एक स्टडी रूम तैयार किया गया है। यहां पर 50 से 60 लोग आराम से बैठ सकते हैं।

ratan tata

ratan tata

जबकि सेकंड फ्लोर पर 3 बैडरूम बने हुए हैं इसके अलावा एक लिविंग रूम और एक लाइब्रेरी भी बनाई गई। इसके अलावा रतन टाटा के रूम में एक पूजा कक्ष भी है। इस घर का बाहरी हिस्सा सफेद रंग से बनाया हुआ है।

ratan tata

ratan tata

बता दे उनका यह घर किसी आलीशान हवेली की तरह दिखाई देता है। इस घर की जितनी खूबसूरती का ध्यान दिया गया उतनी ज्यादा इसके हरियाली पर भी फोकस किया गया है।

ratan tata

देखा जा सकता है कि घर के आस-पास ग्रीनरी नजर आ रही। रतन टाटा को डॉग्स का भी काफी शौक है, ऐसे मे उनके पास कई डॉग्स है।

ratan tata

बात करें रतन टाटा के निजी जीवन के बारे में तो उन्होंने अब तक शादी नहीं रचाई है। एक इंटरव्यू के दौरान रतन टाटा ने अपनी शादी पर बात करते हुए कहा था कि, “नौकरी करने के समय ही उन्हें लॉस एंजेलिस में एक लड़की से प्यार हुआ था और वह उससे शादी करने वाले थे, लेकिन दादी की तबीयत खराब होने के चलते वह अचानक ही भारत आ गए। वहीं माता-पिता भी 1962 की भारत चीन लड़ाई के चलते उस लड़की के भारत आने के पक्ष में नहीं थे, ऐसे में हम दोनों का रिश्ता टूट गया।”

ratan tata

बता दें, रतन टाटा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर दिलचस्प पोस्ट साझा करते रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button