अन्य

क्या आप अपने घर के कलह-क्लेश और धन की कमी से परेशान तो शुक्रवार को करें ये आसान सा उपाय दूर होगी आपकी समस्या !

यदि किसी परिवार में हमेशा लड़ाई-झगड़ा होता हैं , और धन की कमी से आप परेशान हैं, बिमारियों ने आपके शरीर में घर बना लिया हैं ! आप इन  उपाय को जरुर करें और इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं ! कहते हैं देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद जिस के सिर पर हो उसके घर में कभी भी कोई भी परेशानी नहीं आती ! उनका घर सुख-समृधि और धन-धन्य से भरा हुआ होता हैं , उनको किसी चीज की कमी नही आती !

यदि आप भी चाहते है महालक्ष्मी जी की कृपा तो आपको करने होगे कुछ आसान उपाए !

किसी भी शुक्रवार वाले दिन शुभ मुहूर्त में माँ लक्ष्मी के सामने लाल गुलाब सजाएं, फिर एक लाल कपड़े में तीन लौंग के जोड़े रखें, इसके बाद खीर बना ले! उस खीर को नौ कटोरियों में रख क्र माँ लक्ष्मी जी को भोग लगाए ! आपको मन ही मन 108 बार श्री मन्त्र का जप करना हैं और साथ ही साथ फिर आप  गुलाब की पंखुड़ी लौंग पर चढ़ा    दे ! जब आपका जप पूरा हो जाए तो आप पंखुड़ी को हटाकर लौंग की पोटली बनाते हुए माँ से अपनी मनोकामना मांग ले !

जो आपने खीर बनाई थी वो कन्याओं को भी बाँट दें !इसके बाद जो पोटली बनाई थी उसे अलमारी या तिजोरी में रख ले ! ध्यान रखे आपको साल में एक बार आवश्य इस पोटली को बदलना हैं !

आपको शुक्रवार वाले दिन  सुबह जल्दी उठकर स्नान करना है ! स्नान करने के बाद आपको अपने  घर के पूजा स्थान में घी का दीपक जलाएं और फिर इस मंत्र का 108 बार यानि कि एक माला का जाप करें – ॐ श्रीं श्रीये नम:

आपको हर शुक्रवार जल्दी उठ कर  नहा कर  उसके  बाद लाल या सफेद वस्त्र ही  पहनेने हैं । ऐसे वस्त्र पहनने के पश्चात हाथ में चांदी की अंगूठी या छल्ला धारण कर उसी समय चावल और शक्कर किसी योग्य ब्राह्मण को दान करें! यह उपाय आपको केवल तीन शुक्रवार ही करना है, इसी से आपको फल मिल सकता है!

 आपको शुक्रवार वाले दिन सवा पांच किलो आटा और  सवा किलो गुड़ लेना हैं , दोनों का मिश्रण बना ले  फिर इसको गुंध कर इस मिश्रण की रोटियाँ बना लें! शुक्रवार के दिन सायंकाल गाय को खिलाएं ! यह उपाय आपको 3 शुक्रवार ही करना हैं , इस 3 शुक्रवार से ही आपको इसके अच्छे फल की प्राप्ति होगी!
जुड़े रहे hindu bulletin के साथ !

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button