बॉलीवुड

एक-दो नहीं 8 हसीनाओं संग अजय देवगन ने लड़ाया इश्क, शादी के बाद भी कंगना-इलियाना पर आ गया था दिल

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन 54 साल के हो गए हैं. हर साल अजय 2 अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाते हैं. उनका जन्म 2 अप्रैल 1969 को नई दिल्ली में हुआ था. उनकी मां का नाम वीणा देवगन और पिता का नाम वीरू देवगन हैं. अजय के पिता अब इस दुनिया में नहीं है.

ajay devgn

पिता के कारण ही अजय देवगन का फिल्म इंडस्ट्री में आना हुआ था. दरअसल अजय के दिवंगत पिता वीरू देवगन स्टंट, एक्शन कोरियोग्राफर और फिल्म निर्देशक थे. इसके चलते अजय ने भी फ़िल्मी दुनिया की राह चुनी और उन्होंने साल 1991 में आई फिल्म ‘फूल और कांटे’ से डेब्यू कर लिया.

ajay devgn

अजय को हिंदी सिनेमा में काम करते हुए 31 साल का समय हो गया है. वे बॉलीवुड में बड़ा और ख़ास नाम कमा चुके हैं. अपनी दमदार अदाकारी के साथ ही अजय अपने लव अफेयर्स से भी सुर्खियां बटोर चुके हैं. उन्होंने शादी अभिनेत्री काजोल से की थी लेकिन शादी से पहले और शादी के बाद भी उनके अफेयर्स रहे हैं. उनका नाम आठ हसीनाओं संग जुड़ा है. आइए आज आपको अजय के जन्मदिन पर उनके लव अफेयर्स के बारे में बताते हैं.

रवीना टंडन

अजय देवगन के बॉलीवुड करियर की शुरआत के समय उनका नाम मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन से जुड़ा था. दोनों ने ‘दिव्यशक्ति’, ‘दिलवाले’, ‘एक ही रास्ता’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था और एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे. लेकिन फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया था. हालांकि अजय से मिले धोखे के बाद रवीना ने आत्महत्या तक करने का प्रयास किया था.

करिश्मा कपूर

रवीना से अलग होने के बाद अजय का नाम करिश्मा कपूर से जुड़ा था. इस बात से रवीना बेहद आहत थी. बताया जाता है कि इसके चलते रवीना और करिश्मा के बीच लड़ाई भी हुई थी. फ़िल्म ‘जिगर’ में साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूजे के बेहद करीब आ गए थे लेकिन इन दोनों का अफेयर भी ज्यादा लंबा नहीं चला.

काजोल

साल 1994 में आई फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर अजय और काजोल पहली बार मिले थे. दोनों के बीच दोस्ती हुई. प्यार हुआ और फिर पांच साल की डेटिंग के बाद दोनों ने साल 1999 में शादी कर ली थी. दोनों अब दो बच्चों बेटी न्यासा देवगन और बेटे युग देवगन के माता-पिता हैं.

मनीषा कोइराला

साल 1993 में आई फिल्म ‘धनवान’ में अजय और मनीषा कोइराला ने साथ काम किया था. तब ही दोनों के अफेयर की खबर आई थी. हालांकि इस रिश्ते को कोई मंजिल नहीं मिल अपाई. क्योंकि तब अजय करिश्मा संग भी रिश्ते में थे.

कंगना रनौत

हिंदी सिनेमा की ‘क्वीन’ यानी कि कंगना रनौत संग भी अजय का नाम जुड़ा है. दोनों ने फ़िल्म ‘वन्स अपॉन द टाइम इन मुम्बई’ में साथ काम किया था. साल 2010 में आई इस फिल्म के दौरान दोनों के अफेयर ने सुर्खियां बटोरी थी. फिर दोनों ने द ‘रासकल्स’ और ‘तेज़’ में भी काम किया. लेकिन इस रिश्ते को कोई मंजिल नहीं मिल पाई.

काजल अग्रवाल

अजय देवगन और काजल अग्रवाल ने हिट फिल्म सिंघम में काम किया था. तब दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी. लेकिन दोनों के रिश्ते पर कभी ज्यादा चर्चा नहीं हुई.

इलियाना डिक्रूज

अजय और इलियाना ने साथ में फिल्म ‘बादशाहो’ में काम किया था और दोनों एक दूजे पर दिल हार गए थे. दोनों के रिश्ते पर खूब चर्चा हुई थी. हालांकि अजय के शादीशुदा होने के कारण इस प्यार को कोई मंजिल नहीं मिल सकी.

रकुल प्रीत सिंह

रकुल प्रीत सिंह और अजय देवगन भी साथ में स्क्रीन साझा कर चुके हैं. दोनों ने साल 2018 में आई फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ में काम किया था. तब दोनों के अफेयर की खबर सामने आई थी. हालांकि समय के साथ इस तरह की ख़बरों को विराम लग गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button