बॉलीवुड

राजस्थान की महारानी हैं ‘मिर्जापुर’ के ‘बाऊजी’ की पत्नी, बेटी अभिनेत्रियों से भी है खूबसूरत

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अभिनेता कुलभूषण खरबंदा एक मशहूर विलेन के रूप में पहचाने जाते हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए। वह पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों ही किरदारों में जान डाल देते हैं। बता दें, कुलभूषण खरबंदा ने ओटीटी की दुनिया में भी एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। जब उन्होंने मिर्जापुर में काम किया था तब उनका किरदार बाबूजी सत्यराम त्रिपाठी काफी पॉपुलर हुआ था। बता दे कुलभूषण खरबंदा काफी लंबे समय से अपने दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। ऐसे में वह इंडस्ट्री के सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में भी शामिल है। तो आइए जानते हैं अभिनेता की फैमिली और संपत्ति के बारे में….

बता दें, कुलभूषण खरबंदा को बचपन से ही फिल्मों से काफी लगाव था। ऐसे में उन्होंने अभिनय की तरफ ही अपना कदम बढ़ाया। इस दौरान वह अपने दोस्तों के साथ थिएटर में जाने लगे। थिएटर में अभिनय करने के दौरान उन्होंने एक्टिंग से जुड़ी तमाम बारीकियां सीखी। इसके बाद ही उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखने का फैसला किया।

kulbhushan kharbanda

इसी बीच कुलभूषण खरबंदा ने साल 1976 में आई फिल्म ‘जादू का शंख’ से अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि उन्हें इस फिल्म से कोई खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘निशांत’ में काम किया जिसके माध्यम से उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी।

फिल्म में उन्होंने शाकाल का रोल निभाया जिसके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। इसके बाद वह ‘जोधा अकबर’, ‘लगान’ ‘भूमिका’, ‘अर्थ’, ‘कलयुग’, ‘मैं जिंदा हूं’ और ‘नसीब’ जैसी फिल्मों में भी नजर आए हैं।

kulbhushan kharbanda

बात की जाए कुलभूषण खरबंदा की निजी जिंदगी के बारे में तो इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले उन्होंने महेश्वरी नाम की महिला की शादी रचा ली थी जो राजा महाराजाओं के खानदान से ताल्लुक रखती थी।

kulbhushan kharbanda

दरअसल, उनकी पत्नी महेश्वरी पहले कोटा, राजस्थान के महाराज की पत्नी थी। इसके अलावा वह प्रतापगढ़ राजस्थान के महाराजा रामसिंह की बेटी भी थी। हालांकि महेश्वरी की पहली शादी टूट गई थी। इसके बाद उन्होंने कुलभूषण खरबंदा के साथ दूसरी शादी रचाई।

kulbhushan kharbanda

बता दें, माहेश्वरी और कुलभूषण की एक बेटी है जिसका नाम श्रुति खरबंदा है। साल 2018 में श्रुति खरबंदा की शादी हो चुकी है। उन्होंने जोधपुर के उम्मेद भवन में शादी रचाई थी जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

kulbhushan kharbanda

बता दें, श्रुति सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें साझा करती रहती है। वहीं उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है। इतना ही नहीं बल्कि श्रुति ख़ूबसूरती के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्रियों को टक्कर देती है।

kulbhushan kharbanda

यदि बात करें कुलभूषण की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 10-15 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह हर महीने करीब 10 से 15 लाख रुपए की कमाई करते हैं। बता दें, कुलभूषण खरबंदा के पास मुंबई में कई प्रॉपर्टी है तो वहीं पंजाब में उनका एक आलीशान घर है। इसके अलावा उनके पास कहीं महंगी और लग्जरिया गाड़ी है जिनमें बीएमडब्ल्यू जैसी कारें शामिल है।

kulbhushan kharbanda

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button