अध्यात्म

वास्तु के अनुसार घर में लगाएं हनुमान जी की ऐसी प्रतिमा, होगा धनलाभ, समस्याओं से मिलेगी मुक्ति

हर कोई व्यक्ति अपने घर की सुख शांति और खुशहाल जीवन के लिए सुबह शाम अपने घर के मंदिर में पूजा-अर्चना करता है, ऐसा कहा जाता है कि अगर भगवान की सच्चे मन से पूजा अर्चना की जाए तो इससे पूजा का फल शुभ मिलता है और जीवन के बहुत से संकट दूर होते हैं, अगर पूजा करने का तरीका ठीक हो तो इससे आपके जीवन पर बहुत ही सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, यदि हम वास्तु के अनुसार बात करें तो वास्तु के हिसाब से हनुमान जी की मूर्ति अपने घर में स्थापित करना बहुत ही शुभकारी और लाभदायक मानी गई है, हनुमान जी की अलग-अलग प्रकार की प्रतिमा होती है अगर वास्तु के अनुसार यह प्रतिमा अपने घर में स्थापित की जाए तो इससे धन प्राप्ति के योग बनते हैं ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई भक्त हनुमान जी की शरण में जाता है तो उसके सभी संकट दूर होते हैं।

अगर आप वास्तु के अनुसार अपने घर कार्यालय में हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित करते हैं तो इससे आपके ऊपर हनुमान जी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी, अगर आप हनुमान जी की कुछ रूप वाली प्रतिमा अपने घर में स्थापित करते हैं तो इससे आपके जीवन की बहुत सी समस्याओं का समाधान होगा, आज हम आपको वास्तु के अनुसार हनुमान जी की ऐसी कुछ प्रतिमाओं के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको घर में स्थापित करने से आपकी बहुत सी समस्याएं दूर होंगी।

आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार हनुमान जी की कौन सी प्रतिमा घर में करें स्थापित

  • अगर आप अपने कार्यालय में महाबली हनुमान जी की ऐसी प्रतिमा लगाते हैं जिसमें हनुमान जी युवावस्था में हो और उन्होंने पीले रंग की पोशाक धारण की हुई हो तो इससे आपके कामकाज में लगातार वृद्धि होती है और आप अपने काम धंधे में लगातार तरक्की हासिल करते हैं।
  • अगर आप अपने घर में महाबली हनुमान जी की ऐसी प्रतिमा लगाते हैं जिसमें उनकी मुद्रा आशीर्वाद देते हुए हो तो इसकी वजह से आपके घर में सुख शांति बनी रहती है।

  • आप अपने घर के बैठक रूम में राम दरबार का चित्र लगाएं जिसके अंदर महाबली हनुमान जी हाथ जोड़कर भगवान राम जी के चरणों में बैठे हुए हो, इससे आपके घर परिवार के लोगों के बीच प्यार एकता बनी रहती है।

  • आप अपने बच्चों के स्टडी रूम में हनुमान जी की लाल लंगोट पहने हुए और हाथ में गदा लिए हुए आशीर्वाद मुद्रा वाली प्रतिमा स्थापित कीजिए इससे आपके बच्चों का दिमाग शांत रहेगा और उनका मन पढ़ाई में भी लगेगा।

  • अगर आप अपने घर के मुख्य द्वार पर पंचमुखी हनुमान जी की प्रतिमा लगाते हैं तो इससे आपके घर में कोई भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करेगी और आपके घर परिवार के लोगों को बुरी नजर भी नहीं लगेगी।
  • आप अपने घर के अंदर महाबली हनुमान जी की ऐसी प्रतिमा लगाएं जिसके अंदर हनुमान जी भगवान श्री राम जी की सेवा में लीन हो और भगवान राम जी उनको आशीर्वाद दे रहे हो, ऐसी प्रतिमा स्थापित करने से आपके घर परिवार में धन की बढ़ोतरी होगी और आपको भारी मुनाफा मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button