अन्य

लौंग की चाय ने से होते हैं यह कुछ काम के लाभ, जानिए सारे लाभ !!

भारत मे लोगों को चाय पीने का बहुत ही शौक होता है।ये कहना गलत नही होगा ही भारत मे लोग चाय का नशा करते है।ऐसा हम इसलिए बोल रहे है क्यूंकि लगभग हर व्यक्ति चाय पिता है।सुबह उठने से पहले और रात को खाना खाने तक बहुत हर हम चाय पी लेते है।

बहुत से लोग मसाले वाली चाय पीना भी पसन्द करते है।मसाले वाली चाय आपकी थकान को एकदम से दूर कर देती है।इस चाय में चीनी पति के साथ साथ बहुत मसाले भी डाले जाते है जैसे कि लौंग, तेज पत्ता,इलायची और भी बहुत कुछ।

आज हम आपको बताने जा रहे है की अगर आप लोंग वाली चाय पीते है तो ये आपके लिए बहुत लाभदायक हो सकती है।हालांकि इसका स्वाद बहुत अच्छा नही होता है परंतु शरीर के लिए ये बहुत अछि होती है और अगर कुछ बे स्वादिस्ट चीज खाने या पीने से अगर आपकी सेहत का फायदा होता है तो आपको जरूर उसका सेवन करना चाइये।

Source : Draxe.com

लोंग वाली चाय के चमत्कारी लाभ :-

यदि आप हर सुबह लोंग वाली चाय पीते है तो ये आपके लिए फायदेमंद होगी।ऐसा करने से आपकी पाचन क्रिया एक दम तंदरुस्त हो जाएगी और अगर आप रोज इसका सेवन करेंगे तो आपको जीवन मे कभी भी पाचन से जुड़ी कोई समस्या नही होगी।याद रखिये आपको लोंग वाली चाय का सेवन खाली पेट करना है।

Source : Herbco.com

 

बुढ़ापे में हर व्यक्ति को जोड़ो का दर्द होता है और इस समस्या की वजह से उन्हें इतनी परेशानी होती है कि वो अपना कोई काम पूर्ण नही कर पाते है।लेकिन यदि वो रोज़ सुबह लोंग वाली चाय का सेवन करते है तो जोड़ो का दर्द झट से भाग जाएगा।

Source : Find-Way.com

 

बहुत से लोगों के दांतों में और मसूड़ों में दर्द होता है जिस वजह से लोग कुछ खा भी नही पाते है लेकिन रोज़ सुबह लोंग की चाय पीने स दांतो और मसूड़ों से जुड़ी हर समस्या दूर हो जाएगी।

इसके अलावा अगर आप रोज सुबह लोंग वाली चाय पीते है तो आप दिन भर तरो ताज़ा रहेंगे आपको थकान भी महसूस नही होगी।जिस वजह से आप अपने काम मे पूर्ण रूप से ध्यान दे पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button