बॉलीवुड

बॉलीवुड के खिलजी यानि आपके चहेते रणवीर सिंह भी अम्बानी से नहीं काम, जानिये कितनी है प्रॉपर्टी

इस समय बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का सितारा बुलंदियों पर है. उनकी हर फिल्म हिट हो रही है और जिसकी वजह से उनकी फैन फॉलोविंग भी दिन पर दिन बढ़ ही रही है. रणवीर सिंह बॉलीवुड के वो उभरते सितारे हैं जिनकी रेस दूर तक जाने के पूरे कयास लगाए जाते हैं. रणवीर के फैंस उनसे जुड़ी हर बात जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि कभी फिल्मी सेट पर चाय-समोसे पहुंचाने वाले रणवीर सिंह की असल प्रॉपर्टी लगभग 300 करोड़ की है. हैरान रह गए ना ? बॉलीवुड के अलाउद्दीन खिलजी यानि आपके चहेते रणवीर सिंह के पास कितनी प्रॉपर्टी है, इसके बारे में बताते हैं आपको विस्तार से और डालेंगे रणवीर सिंह के फिल्मी करियर पर एक नजर.

आपके चहेते रणवीर सिंह के पास कितनी प्रॉपर्टी है

रणवीर सिंह एक बड़ी बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखते हैं लेकिन रिश्तेदार इनके फिल्म इंडस्ट्री में भी हैं. ऐसा कहा जाता है कि रणबीर अभिनेत्री सोनम कपूर के कज़िन ब्रदर हैं और फिल्मी रिश्तेदारों की वजह से रणवीर बचपन में स्कूल से फुरसत पाते ही शूटिंग देखने पहुंच जाया करते थे. वहां वे स्पॉटब्वॉय के साथ सभी काम में हाथ बंटवाते थे जिससे उन्हें शूटिंग पूरी देखने का बहाना मिल जाए. रणवीर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्मों में काम करने का शौक उनका बचपन का सपना है जिसे वे कुछ भी करके पाना चाहते थे. अब वे बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक हैं. इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, उनके पास 300 करोड़ के करीब प्रॉपर्टी है, जिसमें साल 2015 में उन्होंने 8 करोड़ रुपये का अपार्टमेंट खरीदा था, इसके अलावा उनके पर्सनल इनवेस्मेंट 75 करोड़ रुपये के करीब है. रणवीर को महंगी कारों का शौक है, और साल 2017 में उन्होंने अपने बर्थडे पर 4 करोड़ रुपये की कार खरीदी थी. इसके अलावा रणवीर के पास 12 करोड़ रुपये की बुगाटी, मर्सडीज, बेंटले, रेंज ओवर और ऑडी को मिलाकर 10 हाई लग्ज़री गाड़ियां हैं.

इंडस्ट्री में बजता है रणवीर के नाम का डंका

6 जुलाई, 1985 को मुंबई में जन्में रणवीर सिंह के पिता जगजीत सिंह भावनानी का बांद्रा में रियल स्टेट का बिजनेस है. वे एक सिंधी परिवार से बिलॉन्ग करते हैं, उनकी मां अंजु भावनानी और बड़ी बहन रितिका है. रणवीर सिंह ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में आई फिल्म बैंड बाजा बारात से सफलपूर्वक की थी. ऐसा बताया जाता है कि इस फिल्म के फाइनेंसर्स में उनके पिता का नाम भी था. रणवीर ने इंडियाना यूनवर्सिटी, ब्लूमिंगटन(यूएस) से बैचलर की डिग्री ली है. रणवीर ने बॉलीवुड में पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, गोलियों की रासलीला, गुंडे, लुटेरा और किल दिल जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. रणवीर की आने वाली फिल्म रोहित शेट्टी की सिंबा और आलिया भट्ट के साथ गली ब्वॉय है जो इस साल के अंत में रिलीज हो सकती है. इसके अलावा रणवीर चिंग मसालों का कार्यभार संभाले हैं, मतलब वे विज्ञापन करते हैं. रणवीर कई ब्रांड कंपनीज के ब्रांड अम्बेसडर भी हैं. मतलब फिल्मों के अलावा विज्ञापन की दुनिया में भी रणवीर सिंह का डंका बजता है. खबरों के मुताबिक इस साल के अंत तक रणवीर दीपिका पादुकोण से शादी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button