बॉलीवुड

धर्म की बंदिश तोड़कर मुस्लिम बने ये सितारे, किसी को बनाना था करियर तो किसी को चाहिए था प्यार

जब हम सितारों की बात करते हैं तो हमारे दिमाग में उनकी ग्लैमरस छवि बनती है. हमें लगता है कि सितारों की जिंदगी बहुत अच्छी होती है और इनके लिए कुछ भी करना आसान होता है. हमें लगता है कि इनके पास इतनी दौलत-शोहरत होती है कि यह किसी भी समस्या का हल चुटकी बजाते निकाल लेते हैं. हां, ये बात तो सच है कि इन सितारों के पास बेशुमार दौलत और शोहरत है और आम लोगों की तुलना में किसी भी समस्या से लड़ना इनके लिए आसान हो जाता है. लेकिन कभी-कभी ये सितारे भी ऐसी समस्या में फंसे हैं कि इन्हें भी लड़ना पड़ा है और यहां तक कि अपना धर्म तक बदलना पड़ा है. किसी ने कामयाब होने के लिए अपना धर्म बदला तो किसी ने प्यार को पाने के लिए. आज के इस पोस्ट में हम कुछ ऐसे ही नामी-गिरामी लोगों पर नजर डालेंगे जो धर्म की बंदिश तोड़कर आगे बढ़े हैं.

ए आर रहमान

ए आर रहमान बॉलीवुड के जाने-माने संगीतकार हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ए आर रहमान पहले दिलीप कुमार के रूप में पैदा हुए थे. हिंदू घर में पले-बढ़े ए आर रहमान ने इस्लाम धर्म अपनाया और अपना नाम अल्लाह-राखा रहमान में बदल दिया. बता दें, ए आर रहमान का जन्म एक तमिल परिवार में हुआ था. लेकिन आगे चलकर उन्होंने अपना धर्म बदल लिया.

धर्मेंद्र

बता दें कि ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम धर्म अपनाया था. दरअसल, वह पहले से ही शादीशुदा थे और अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे. हिंदू धर्म दो शादियों की इजाजत नहीं देता, ऐसे में उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाकर हेमा मालिनी से शादी की. उन्होंने ये शादी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही कर ली थी.

अमृता सिंह

सैफ अली खान ने पहली शादी अभिनेत्री अमृता सिंह से की थी. उन्होंने ये शादी सबसे छुपाकर की थी. उनकी इस शादी से घरवाले काफी नाराज भी हुए थे क्योंकि अमृता उम्र में उनसे काफी बड़ी थीं. लेकिन धीरे-धीरे मामला सेटल हुआ और वह एक खुशहाल जीवन बीताने लगे. बता दें, हिंदू परिवार से आने वाली अमृता ने सैफ से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कबूला था. हालांकि अब दोनों का तलाक हो चुका है और सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली है.

ममता कुलकर्णी

एक समय में ममता कुलकर्णी का नाम बॉलीवुड की सबसे हॉट अभिनेत्रियों में आता था. ममता कुलकर्णी ने भी हिंदू धर्म को छोड़कर इस्लाम धर्म अपना लिया था. काफी समय तक वह अपने बॉयफ्रेंड विक्की गोस्वामी के साथ रिलेशनशिप में रही थीं. उसके बाद दोनों ने दुबई जाकर शादी कर ली क्योंकि विक्की पहले से ही दुबई में सेटल्ड थे.

माइकल जैक्सन

विभिन्न रिपोर्टों के दावों के अनुसार पॉप के किंग माइकल जैक्सन ने भी इस्लाम धर्म अपनाया था. उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाकर अपना नाम बदलकर माइकल से मिकेल रखा था. लेकिन दुर्भाग्य से इस शानदार व्यक्तित्व की मृत्यु बहुत जल्दी हो गयी. आज भी माइकल जैक्सन की मृत्यु का असली कारण पता नहीं चल पाया है.

शर्मीला टैगोर

मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला की मुलाक़ात साल 1965 में हुई थी. पहली नजर में ही मंसूर शर्मिला को अपना दिल दे चुके थे. लेकिन दोनों के रिश्ते से उनके घरवाले खुश नहीं थे क्योंकि दोनों का धर्म अलग-अलग था. बता दें, मंसूर अली खान पटौदी से शादी करने के लिए शर्मिला पहले मुसलमान बनीं. उसके बाद मुस्लिम रीति रिवाजों से उनकी शादी संपन्न हुई. उन्होंने अपना नाम शर्मीला से बदलकर आयशा सुल्ताना रखा.

पढ़ें पहली दफा संसद में नजर आएंगे ये 5 सितारें, एक ने तोड़ा 39 सालों का रिकॉर्ड

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button