बॉलीवुड

100 साल पुरानी डोली में मंडप में पहुंची थी रवीना, पहना था मां का लहंगा, देखें शादी की तस्वीरें

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन बॉलीवुड में करीब 30 साल से काम कर रही हैं. रवीना टंडन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में की थी. अपने बेहतीन अभिनय और सिनेमा में दिए गए योगदान के लिए रवीना को हाल ही में भारत सरकार की ओर से पद्मश्री अवॉर्ड से नवाजा गया था.

raveena tandon

बता दें कि पद्मश्री देश का चौथा सबसे ऊंचा नागरिक सम्मान है. रवीना ने अपने बेहतरीन अभिनय से हर किसी का दिल जीता है. उनकी शुरुआत बॉलीवुड में फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से हुई थी. इसमें उनके साथ अभिनेता सलमान खान नजर आए थे. इस फिल्म के बाद रवीना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देख.

बता दें कि रवीना को शुरू से ही घर में फ़िल्मी माहौल मिला था. उनके दिवंगत पिता फिल्म निर्माता और निर्देशक थे. उन्होंने कई फ़िल्में बनाई थी. बड़ी होने पर रवीना ने भी बॉलीवुड में करियर बनाया और वे काफी सफल रही है. बॉलीवुड में 90 के दशक में उनका काफी बोलबाला रहा.

raveena tandon

रवीना टंडन ने सालों पहले शादी कर ली थी. वे दो बड़े-बड़े बच्चों की मां भी हैं. हालांकि अब भी अभिनेत्री फ़िल्मी दुनिया में काम कर रही हैं. बता दें कि उन्होंने करीब 19 साल पहले शादी की थी. वे 100 साल पुरानी डोली में बैठकर मंडप में पहुंची थीं. आइए आज आपको उनकी शादी की कुछ ख़ास तस्वीरें दिखाते हैं.

बॉलीवुड में करीब 32 साल पहले अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली रवीना की शादी को 19 साल हो चुके हैं. उनकी शादी अनिल थडानी से हुई थी. अनिल एक फिल्म वितरक हैं.

बता दें कि रवीना और अनिल की शादी राजस्थान के उदयपुर में 22 फरवरी 2004 को हुई थी. यह शादी उस समय की सबसे महंगी शादियों में स एक हुई थी. उस शाही शादी की तस्वीरें आज भी काफी चर्चा में बनी रहती है.

रवीना अपनी शादी के मंडप में जिस डोली में बैठकर पहुंची थी वो डोली 100 साल पुरानी थी. जानकारी के मुताबिक उस डोली में कभी मेवाड़ की रानी बैठा करती थी. उदयपुर में अनिल से रवीना ने ग्रैंड वेडिंग की थी.

रवीना और अनिल की शादी उदयपुर के शिव निवास पैलेस में हुई थी. अपनी शादी के ख़ास मौके पर रवीना ने अपनी मां का लहंगा पहन रखा था. शादी के जोड़े में रवीना बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं. उनकी शादी की तस्वीरें अब भी खूब वायरल होती है.

शादी के करीब एक साल बाद ही रवीना टंडन मां बन गई थीं. रवीना और अनिल की शादी फरवरी 2004 में हुई थी. वहीं दोनों मार्च में माता-पिता बन गए थे. पहले अभिनेत्री ने बेटी राशि थडानी को जन्म दिया था जो कि अब बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं.

वहीं आगे जाकर रवीना और अनिल दोबारा माता-पिता बने थे. इस बार रवीना एक बेटे की मां बनी थी. कपल के बेटे का नाम रणबीर थडानी है. रणबीर फिलहाल पढ़ाई कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button