बॉलीवुड

49 साल से एक-दूजे के साथ हैं अमिताभ-जया, बिग बी ने शेयर की शादी की अनदेखी तस्वीर

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और जया बच्चन आज अपनी शादी की 49वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं। बता दे अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने 3 जून साल 1973 में शादी रचाई थी। इससे पहले इन दोनों ने कई फिल्मों में काम किया था और फिल्मों में काम करने के दौरान ही इनका प्यार परवान चढ़ा था और फिर काफी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद ही इन्होंने शादी रचाने का फैसला किया।

अब शादी की सालगिरह के इस खास मौके पर अमिताभ बच्चन ने अपनी पत्नी जया बच्चन को भी खास अंदाज से सालगिरह की बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने अपनी शादी से जुड़ी एक अनदेखी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर साझा की।

amitabh and jaya

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन कुछ ना कुछ अपने फैंस के लिए साझा करते रहते हैं। कभी वह अपनी पोती आराध्या बच्चन के साथ मस्ती भरे वीडियो शेयर करते हैं तो कभी परिवार के साथ तस्वीरें साझा करते रहते हैं। अब इसी बीच उन्होंने शादी की सालगिरह पर पत्नी जया बच्चन के साथ शादी से जुड़ी एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की जिस पर फैंस काफी प्यार लुटा रहे हैं।

वायरल हो रही तस्वीर में देखा जा सकता है कि जया बच्चन दुल्हन बने हुए नजर आ रही है। वह दुल्हन के जोड़े में काफी खूबसूरत लग रही है तो वहीं अमिताभ बच्चन दूल्हा बने हुए नजर आ रहे हैं। इस खूबसूरत तस्वीर को शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन ने कैप्शन में लिखा कि, “जया और मेरी, विवाह जयंती पे जो स्नेह और आदर प्रदान किया गया है उसके लिए हाथ जोड़ कर प्रणाम करता हूं. धन्यवाद ! सब को उत्तर न दे पाएंगे, इस लिए यहां प्रतिक्रिया, प्रतिवचन, स्वीकार करें।”

amitabh and jaya

बता दें, सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की यह तस्वीर काफी पसंद की जा रही है। वहीं फैंस भी कमेंट कर इस कपल को शादी की बधाई दे रहे हैं। बता दें, अमिताभ और जया ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जिनमें शोले’, ‘अभिमान’, ‘सिलसिला’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘जंजीर’, ‘मिली’, ‘चुपके चुपके’ जैसी फिल्मों कई सुपरहिट फ़िल्में शामिल है।

amitabh and jaya

इन दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी। रिपोर्ट की माने तो इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ और जया बच्चन एक दूसरे के करीब आए थे। इसके बाद साल 1973 में इन दोनों ने शादी रचा ली। इसके बाद इनके घर बेटी श्वेता बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन का जन्म हुआ है।

amitabh and jaya

बात की जाए जया बच्चन और अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट के बारे में तो जया जल्द ही फिल्म ‘रॉकी एंड रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आएगी। इस फिल्म में उनके साथ जाने-माने अभिनेता रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य किरदार में होंगी। रिपोर्ट की मानें तो यह फिल्म साल 2023 में रिलीज होने वाली है।

amitabh and jaya

इसके अलावा अमिताभ बच्चन जल्द ही फिल्म ‘ऊंचाई’ , मेडे’, ‘द इंटर’ और ‘ब्रह्मा शास्त्र’ जैसी फिल्मों में नजर आएंगे। बता दे फिल्म ब्रह्मा शास्त्र में अमिताभ बच्चन के साथ अभिनेत्री आलिया भट्ट. रणबीर कपूर और मौनी रॉय जैसे सितारे भी दिखाई देने वाले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button