#ट्रेंडिंग

जिस फ्लाईओवर के नीचे आरोपियों ने किया था नीच कर्म, उसी के नीचे कमिश्नर ने उन्हें ठोका, हो रही तारीफ़

कुछ दिनों पहले हैदराबाद में महिला वेट डॉक्टर के साथ हुए गैंगरैप ने पुरे देश को हिला कर रख दिया था. इसके बाद से ही लोग इन आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग उठा रहे थे. लोगो को ये शिकायत थी कि भारत में अक्सर बलात्कार के आरोपियों को सजा देने में बहुत समय लगता हैं. ऐसे में उन्हें जल्द और सख्त सजा देकर कोई उदाहरण साबित करना चाहिए. अब लगता हैं भगवान ने उन लोगो की बात सुन ली हैं. दरअसल हैदराबाद रैप केस को लेकर एक बेहद हैरान कर देने वाली खबर आई हैं. इस केस में शामिल चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए हैं.

आपको जान हैरानी होगी कि ये सभी आरोपी उसी फ्लाईओवर के नीचे मरे हैं जहाँ उन लोगो ने डॉक्टर की लाश जलाई थी. बात ये हैं कि पुलिस इन चारों आरोपियों को क्राइम सीन पर इसलिए ले गई थी ताकि इसे रीक्रिएट कर इसकी गहराई से जांच की जा सके. हालाँकि जब पुलिस इन चारों आरोपियों संग वहां पहुंची तो उन लोगो ने भागने की कोशिश की. इसके बाद कारवाई करते हुए पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने इन चारों का एनकाउंटर कर उन्हें वहीं ढेर कर दिया.

कमिश्नर के अनुसार ये घटना सुबह 3 से 6 बजे के मध्य की हैं. मारे गए आरोपियों के नाम क्रमश मोहम्मद आरिफ, नवीन, शिवा और चेन्नाकेशवुलु हैं. उधर सोशल मीडिया पर जैसे ही लोगो को इस बात की भनक लगी तो सभी पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार की तारीफ़ करने लगे. इसके बाद से ही ट्विटर पर #Encounter, #hyderabadpolice, #JusticeForDisha जैसे हेशटैग्स ट्रेंड होने लगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वीसी सज्जनार साइबराबाद मेट्रोपोलिटन पुलिस के अंतर्गत कमिश्नर हैं. उधर लोगो का कहना हैं कि ये सब जो भी हुआ बिलकुल सही हुआ. यदि इन रेप आरोपियों पर कानूनन करवाई होती तो शायद ये बहुत लंबी चलती. फिर इसमें इन लोगो को मौत की सजा मिलती भी या नहीं ये भी एक मुद्दा होता. हालाँकि आप सभी ने ‘कर्मा’ का नाम तो सुना ही होगा. मतलब आप जैसा करोगे आपके साथ भी बाद में ठीक वैसा ही होगा.

इस पूरी घटना में वीसी सज्जनार का बड़ा अहम योगदान रहा. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह कोई पहली बार नहीं हैं जब सज्जनार ने किसी आरोपी का एनकाउंटर किया हो. इसके पहले साल 2008 में आंध्र प्रदेश के वारंगल में भी कुछ ऐसा ही हुआ था. तब वहां लड़कियों पर तेज़ाब फेंकने वाली तीन आरोपियों की पुलिस से कथित मुठभेड़ हुई थी जिसके चलते पुलिस ने उन्हें गोली मार गिरा दिया था. पुलिस का तब कहना था अकी तीनो आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे, इस वजह से उन्हें मारा गया था. उस दौरान हमारे वीसी सज्जनार एसपी हुआ करते थे. वहीं उस टीम को लीड भी कर रहे थे.

अब इसके बाद इस हैदराबाद रेप केस के आरोपियों को मारने वाली टीम में भी वीसी सज्जनार प्रमुख रहे. बस यही वजह हैं कि लोग इन्हें सल्यूट कर रहे हैं. वैसे इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button