बॉलीवुड

पूजा भट्ट: बाप के होंठ चूमे, विदेशी मां से जन्मी, न्यूड फोटोशूट कराया, एक्ट्रेस से बनी निर्देशक

कभी बॉलीवुड अभिनेत्री रही और बाद में निर्देशक बनी पूजा भट्ट ने फ़िल्मी दुनिया में अच्छा खासा नाम कमाया है. पूजा भट्ट मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट और किरन भट्ट की बेटी हैं. आज के समय की लोकप्रिय अदाकारा आलिया भट्ट उनकी सौतेली बहन हैं.

पूजा भट्ट ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 80 के दशक के अंत में की थी. एक अभिनेत्री और निर्देशक के अलावा उनकी पहचान प्रोड्यूसर और वायस ओवर आर्टिस्ट के रूप में भी हैं. उनकी मां लॉरेन ब्राइट यानी किरन भट्ट विदेशी रही हैं. किरन और महेश के घर शादी के बाद पूजा भट्ट ने जन्म लिया था.

किरन और महेश के घर पूजा का जन्म 24 फरवरी 1972 को हुआ था. वे 51 साल की हो चुकी हैं. महज 17 साल की उम्र में पूजा ने अपने कदम हिंदी सिनेमा में रख दिए थे. घर में पिता निर्देशक थे तो उन्हें बॉलीवुड में शुरुआत करने में कोई तकलीफ नहीं हुई. उनकी पहली फिल्म ‘डैडी’ थी.

साल 1989 में आई ‘डैडी’ का निर्देशन पूजा के पिता महेश भट्ट ने ही किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आई और सफल हो गई. फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर भी थे. इस फिल्म की सफलता के बाद पूजा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. पूजा जल्द ही बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी थी.

पहली ही फिल्म हिट होने के बाद पूजा मशहूर अभिनेता आमिर खान के साथ फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ में नजर आईं. फिर उन्होंने ‘सड़क’, ‘तमन्ना’, ‘जख्म’ जैसी शानदार फिल्मों में भी काम किया. पूजा का अभिनय शानदार रहा. उन्हें इसके लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला लेकिन उनका एक अभिनेत्री के रूप में करियर ज्यादा लंबा नहीं चला.

एक ओर जहां पूजा का फ़िल्मी करियर अच्छा चल रहा था तो दूसरी ओर माता-पिता के रिश्ते में दरार आने से वे परेशान थीं. बता दें कि महेश ने किरन को तलाक देकर साल 1986 में सोनी राजदान से दूसरी शादी कर ली थी. माता-पिता का रिश्ता टूटने का गहरा असर पूजा पर भी देखने को मिला.

महेश-पूजा के लिपलॉक ने मचाया तहलका

महेश और पूजा के बीच रिश्ता बेहद मजबूत था. लेकिन जब महेश ने दूसरी शादी की थी तो पिता से पूजा नाख़ुश थी लेकिन समय के साथ पिता और बेटी के बीच फिर से रिश्ता अच्छा हो गया था. हालांकि बाप-बेटी की यह जोड़ी विवादों में रही हैं. एक बार दोनों ने एक ऐसा फोटोशूट कराया था जिसमें दोनों एक दूसरे के होंठ चूमते हुए नजर आए थे. दोनों की तस्वीर पर खूब बवाल मचा था.

न्यूड फोटोशूट से भी पूजा ने मचाया था तहलका

वहीं 90 के दशक में पूजा ने एक बार शरीर पर पेंट लगवाकर न्यूड फोटोशूट भी कराया था. पूजा के इस फोटोशूट ने भी खूब तहलका मचाया था. अभिनेत्री की न्यूड तस्वीर भी काफी चर्चा में रही थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button