बॉलीवुड

गुलाब लेकर दीपिका के दरवाजे पर 3 घंटे खड़े रहे थे नील नितिन मुकेश, कहा था- मुझे वो अच्छी लगती है

हिंदी फिमों के अभिनेता नील नितिन मुकेश 41 साल के हो गए हैं. कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके नील नितिन मुकेश का जन्म 15 जनवरी 1982 को मुंबई में हुआ था. आपको बता दें कि नील ने हिंदी सिनेमा में बतौर बाल कलाकार भी काम किया है.

नील के पिता का नाम नितिन मुकेश और उनकी मां का नाम निशि मुकेश है. 41 वर्षीय नील ने साल 2017 में रुक्मिणी सहाय
से शादी की थी. दोनों एक बच्चे के माता-पिता हैं. हालांकि कभी नील का दिल बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा दीपिका पादुकोण के लिए धड़कता था.

नील कभी दीपिका से प्यार करते थे. दीपिका के लिए नील ने दरवाजे पर तीन घंटे तक इंतजार किया था. उन्होंने साल 2011 में ट्वीट करके इस बात का खुलासा किया था. आइए आपको नील और दीपिका से जुड़ा यह किस्सा नील नितिन मुकेश के जन्मदिन के मौके पर बताते हैं.

साल 2010 में आई फिल्म ‘लफंगे परिंदे’ में नील और दीपिका ने साथ में काम किया था. दोनों एक दूजे के साथ इस फिल्म में रोमांस करते हुए नजर आए थे. बताया जाता है कि इस फिल्म के सेट पर दोनों एक दूजे के करीब आ गए थे. दोनों की डेटिंग की खबरें आने लगी थी.

मीडिया में भी दोनों के अफेयर को लेकर बातें होने लगी. अभिनेता ने खुद तब एक ट्वीट से हड़कंप मचा दिया था. नील ने अपने ट्विटर एकाउंट से 27 जुलाई 2011 को एक ट्वीट किया था. ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि, ”मैं दीपिका के दरवाजे के बाहर कल तीन घंटे तक लाल गुलाब लेकर खड़ा था. बाद में मुझे एहसास हुआ कि वह तो आरक्षण (फिल्म) के प्रमोशन के लिए गई होंगी”.


नील ने दीपिका के लिए अपना प्यार साफ़-साफ़ जाहिर किया था. उन्होंने दुनिया को बता दिया था कि वे दीपिका से प्यार करते हैं. वहीं एक साक्षात्कार में दीपिका की तारीफ़ करते हुए नील ने बताया था कि, ”वह (दीपिका) उन सबसे प्यारी लोगों में से एक हैं जिन्हें मैं जानता हूं. वह मेरे परिवार के जैसी हैं. मेरी 4 बजे की दोस्त हैं…जिससे मैं किसी भी बारे में कोई भी बात कर सकता हूं. उसकी मुस्कान दिल चीर देने वाली है. मुझे वो अच्छी लगती हैं”.

दूसरी ओर नील के बारे में बात करते हुए दीपिका ने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”नील के साथ काम करना एक शानदार अनुभव था. मुझे लगता है कि वह एक अच्छे और केयरिंग इंसान हैं जो सेट पर सभी का ख्याल रखते हैं. उनका मानना है कि फिल्म मेकिंग एक परिवार रीयूनियन की तरह है, वह सभी को साथ लेकर चलने में इंट्रस्ट रखते हैं. मुझे पर्सनली नील के साथ काम करना अच्छा लगा”.

नील ने बतौर बाल कलाकार फिल्म ‘विजय’ (1988) और ‘जैसी करनी वैसी भरनी’ (1989) में काम किया था. इसके बाद बड़े होने पर मुख्य अभिनेता के रुप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत आर माधवन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘जॉनी गद्दार’ से की थी. यह फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी.

अपने करियर में नील ने ‘तेरा क्या होगा जॉनी’, ‘न्यूयॉर्क’, ‘आ देखें जरा’ ‘प्रेम रतन धन पायो’ सहित अन्य कई फिल्मों में काम किया लेकिन वे सफल नहीं रहे. उनका करियर फ्लॉप रहा.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button