क्रिकेट

अब रिंकू सिंह के मुरीद हुए विराट कोहली, कहा- जो उन्होंने किया मैं वो सोच भी नहीं सकता हूं

IPL 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपने जबरदस्त खेल से हर किसी का दिल जीत लिया था. 9 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने आख़िरी ओवर की आख़िरी पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी थी.

रिंकू सिंह की इस ताबड़तोड़ पारी की हर किसी ने तारीफ़ की थी. क्रिकेट जगत से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक ने रिंकू की पारी को खूब सराहा था. रिंकू ने वो कारनामा किया था जो उनसे पहले आईपीएल के 15 सालों के इतिहास में कभी देखने को नहीं मिला था.

रिंकू सिंह का दीवाना हर कोई हो गया था. वहीं अब दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली ने भी रिंकू सिंह की तारीफ़ की है. विराट कोहली ने रिंकू की तारीफ़ में बड़ी बात कह दी है. रिंकू के कारनामे पर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि रिंकू ने जो किया है वे वैसा करने की सोच भी नहीं सकते है.

विराट कोहली ने क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा से बातचीत में रिंकू सिंह की पारी की जमकर तारीफ़ की. उथप्पा से जिओ सिनेमा पर बातचीत में विराट ने कहा कि, ”आज के युवा जो कर रहे हैं वह देखने लायक है. इस आईपीएल को देखिए। मैं वह करने के बारे में सोच भी नहीं सकता जो ये युवा कर रहे हैं”.

IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलने वाले विराट ने आगे कहा कि, ”रिंकू सिंह ने आखिरी 5 गेंदों में 5 छक्के लगाए जो आश्चर्यजनक है और ऐसा कभी नहीं हुआ. एक मैच जीतने के लिए लगातार पांच छक्के मारना, यह किस लेवल का है ? इस तरह के युवाओं को सामने आते देखना बहुत अच्छा है”.

KKR को जीत के लिए चाहिए थे 29 रन, रिंकू ने जड़ दिए थे 5 छक्के

रविवार, 9 अप्रैल को हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस और नीतीश राणा की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 4 विकेट खोकर 204 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. गुजरात के लिए सबसे बड़ी पारी विजय शंकर ने खेली थी.

205 रनों के लक्ष्य के जवाब में कोलकाता टीम 19 ओवर में 176 रन बना चुकी थी. आख़िरी ओवर में जीत के लिए दरकार थी 29 रनों की. गुजरात की ओर से गेंदबाज थे यश दयाल. पहली गेंद उमेश यादव ने खेली और उन्होंने एक रन लिया. इसके बाद अगली पांचों गेंदें रिंकू सिंह ने खेली. उन्होंने इन पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्के लगाकर मैच कोलकाता की झोली में डाल दिया.

हैदराबाद के खिलाफ भी चमके रिंकू, 31 गेंदों में ठोंके 58 रन

हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में भी रिंकू सिंह ने शानदार पारी खेली. 229 रनों के लक्ष्य को कोलकाता प्राप्त तो नहीं कर सकी लेकिन रिंकू एक बार फिर चमके. उन्होंने 31 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button