बॉलीवुड

राजेश खन्ना के लिए रखे व्रत, 8 साल तक उनके घर में रही, कौन है अनीता ? जिसके दावों ने मचाया बवाल

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार थे. उनसे पहले हिंदी सिनेमा में कोई सुपरस्टार नहीं हुआ. उनके बाद कई सुपरस्टार हुए लेकिन कहा जाता है कि जैसा स्टारडम उन्होंने हासिल किया था वो अन्य किसी कलाकार को कभी नसीब नहीं हुआ.

साल 1966 में आई फिल्म ‘आख़िरी खत’ से राजेश खन्ना ने अपने करियर की शुरुआत की थी. वहीं साल 1969 से उनके सुपरस्टार बनने की शुरुआत हो गई थी. सा 1969 से साल 1971 तक उन्होंने एक के बाद एक लगातार 15 हिट फ़िल्में दी और वे बन गए बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार.

rajesh khanna

करीब 28-29 साल की छोटी उम्र में राजेश खन्ना ने सुपरस्टार का दर्जा पा लिया था. जब वे अपने करियर में शिखर पर थे तब कहा जाता था ‘ऊपर आका-नीचे काका’. राजेश खन्ना को प्यार से फैंस ‘काका’ बुलाते थे. राजेश खन्ना को फैंस का बेशुमार प्यार मिलता था.

rajesh khanna

राजेश खन्ना ने अपने करियर में खूब शोहरत हासिल की थी. वहीं उन्होंने अपने लंबे करियर में अच्छी खासी दौलत भी कमाई थी. उनकी संपत्ति को लेकर एक बार एक मामला कोर्ट में भी पहुंच गया था. अनीता आडवाणी नाम की महिला ने राजेश खन्ना के निधन के बाद उनकी संपत्ति पर अपना हक जताया था.

राजेश खन्ना अब इस दुनिया में नहीं है. 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना का निधन हो गया था. कैंसर के चलते 69 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली थी. अनीता आडवाणी ने रियलिटी शो बिग बॉस के दौरान अपने और राजेश खन्ना के रिश्ते की सच्चाई बताई थी.

राजेश और अनीता का रिश्ता ‘काका’ के निधन के बाद चर्चाओं में आया था. अनीता ने खुद को राजेश खन्ना की प्रेमिका बताया था. बता दें कि सालों तक अनीता राजेश खन्ना के साथ उनके मुंबई स्थित घर ‘आशीर्वाद’ में रही थी. वहीं जब राजेश इस दुनिया में नहीं रहे तो अनीता ने संपत्ति में बतौर राजेश खन्ना की पत्नी अपना हक मांगा था.

अपने एक साक्षात्कार के दौरान अनीता ने बताया था कि, ”मैं खुद को राजेश खन्ना की सरोगेट की वाइफ कहती हूं. मैं उनके साथ आशीर्वाद में 8 साल रही, इस दौरान एक पत्नी की तरह देखभाल की. उस समय लोग कहां थे जब वो अकेलेपन और डिप्रेशन से जूझ रहे थे. मैं ही उनका ध्यान रखती थी, मैं ही उनके लिए करवा चौथ रखती थी. मुझे और क्या सबूत देना पड़ेगा ?”.

वहीं राजेश खन्ना के निधन से पहले अनीता ने बताया था कि, ”हम बेहद करीब हैं लेकिन कोई बंधन नहीं चाहते. हमारा रिश्ता बेहद खास, गहरा और पवित्र है”. हालांकि राजेश खन्ना ने कभी भी अनीता को लेकर कोई जिक्र नहीं किया था.

दूसरी ओर एक बार राजेश खन्ना के बेहद करीबी रहे भूपेश रसीन के बेटे हर्ष रसीन ने जानकारी देते हुए कहा था कि, ”मैंने अनीता को कई बार आशीर्वाद में देखा है, वो काकाजी की दोस्त थीं, लेकिन मैंने कभी रात को रुकते हुए नहीं देखा. दोनों के बीच कोई लिव-इन रिलेशनशिप नहीं था”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button