बॉलीवुड

‘कौन हैं करीना कपूर? उसमे वो बात नहीं जो मुझ में हैं.’ जाने अमीषा पटेल ने ऐसा क्यों कहा था

एक ज़माना था जब अमीषा पटेल बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थी. कहो ना प्यार हैं और ग़दर जैसी फिल्मों ने उनकी पॉपुलैरिटी आसमान पर पहुंचा दी थी. लेकिन बाद में ऐसे हालात बदले कि अब उनकी गिनती एक फ्लॉप एक्ट्रेस में होती हैं. खैर आज हम बात करेंगे उस दौर की जब अमीषा के इंडस्ट्री में भाव बहुत ज्यादा थे क्योंकि उनकी ‘कहो ना प्यार हैं’ फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. उस दौरान अमीषा और करीना कपूर के बीच शीतयुद्ध का माहोल भी था. इन दोनों को लेकर मैगजींस में कई तरह की बातें छपा करती थी. इसकी वजह ये थी कि अमीषा के पहले करीना कपूर को ऋतिक रोशन के साथ ‘कहो ना प्यार हैं’ फिल्म करने का ऑफर मिला था. लेकिन करीना ने इस ऑफर को ठुकरा कर अभिषेक बच्चन के साथ ‘रिफ्यूजी’ फिल्म साइन कर ली थी. बता दे कि करीना की ये पहली फिल्म थी जो बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. ऐसे में अमीषा पटेल ने एक इंटरव्यू में करीना की टांग खिचाई करते हुए कुछ बातें कही थी. आज हम आपको अमीषा पटेल का वही इंटरव्यू बता रहे हैं.

जब इंटरव्यू में अमीषा से उनकी प्रतिद्वंदी एक्ट्रेस करीना कपूर के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि “मैं तो उसे (करीना) को जानती तक नहीं हूँ. हम दोनों के कम्पटीशन के बारे में बहुत कुछ लिखा गया हैं लेकिन सच कहूं तो मैं करीना को कभी इतना महत्व दिया ही नहीं. आप दर्शकों को ही ये निर्णय लेने दे कि वे किसे पसंद करते हैं और किसे नहीं.

इसके आगे अमीषा ने बोला था “ये मुर्खता होगी यदि आप हम दोनों को अभी से टॉप की अभिनेत्रियाँ करेंगे. मैंने करीना का काम देखा हैं. उनमे वो बात नहीं हैं हो मुझ में हैं. ऐसा ही दुसरे एंगल से भी कहा जा सकता हैं. इसके अलावा इंडस्ट्री में हम सभी के लिए बहुत काम हैं तो फिर लड़ाई क्यों करना?

करीना के बाद अमीषा ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को निशाना साधते हुए यहां चलने वाली पोलिटिक्स के बारे में भी बताया था. अमीषा ने कहा था “मुझे पूर्ण विश्वास हैं कि इंडस्ट्री में कुछ लोग ऐसे हैं जो मेरे खिलाफ काम कर रहे हैं. वे नहीं चाहते कि मुझे कम मिले. हालाँकि भगवान के आशीर्वाद और मेरी कड़ी मेहनत से उनकी कोई भी कोशिश मेरा करियर बर्बाद नहीं कर सकती हैं.

अमीषा को इंडस्ट्री में एक घमंडी एक्ट्रेस भी कहा जाता था. इस पर उन्होंने कहा था “यदि मैं किसी से ज्यादा बातचीत नहीं करती हूँ तो इसका मतलब ये नहीं कि मैं घमंडी हूँ. मैं जानती हूँ कि मेरी इमेज कुछ ऐसी हैं कि मैं मीडिया फ्रेंडली नहीं हूँ. लेकिन ये सच नहीं हैं. मीडिया वाले ऐया स्टेटमेंट चाहते हैं जिसे सुन विवाद खड़ा हो लेकिन मेरे पास उन्हें ऐसा देने को कुछ नहीं हैं.

अमीषा ने कहा था कि “फिल्म इंडस्ट्री के लोग डबल स्टैण्डर्ड (दोगले) हैं. यहाँ आप किसी के ऊपर भी भरोसा नहीं कर सकते हैं. यहां जो सीधा सीधा सच बोलता हैं उसकी वेल्यु नहीं हैं. इसलिए मैं सिर्फ अपने परिवार से ही प्रेम करती हूँ, ताकि बाद में तकलीफ होने के चांस कम रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button