ये हैं दुनिया की सबसे बड़ी कार, इसमें स्वीमिंग पूल से लेकर हैलीपैड भी हैं मौजूद, देखें तसवीरें

जरा हटके

कहते हैं सपनों की कोई सीमा नहीं होती है हम जितने चाहे जैसे चाहे सपने देख सकते हैं और चाहे तो उन्हें पूरा भी कर सकते हैं बस हमारे हाथ में होना चाहिए और हैसियत के अंदर। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो किसी आम इंसान के बस में नहीं होते हैं क्योंकि ना तो वह उन्हें देख सकते हैं और ना ही पूरा कर सकते हैं। जी हां बड़ी-बड़ी चीजों का शौक तो हर कोई रखता है और सपने भी देखता है कि उनके पास भी ऐसी बड़ी बड़ी चीजें हो लेकिन हर ख्वाहिश पूरी हो ऐसा भी नहीं हो पाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी कार के बारे में जिसमें आपको स्विमिंग पूल से लेकर हेलीपैड तक सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। आप भी पढ़कर दंग रह गए होंगे कि ऐसी कौन सी कार है जिसमें इतनी सारी सुविधाएं एक साथ में मिल सकती है। तो चलिए हम आपको बताते हैं-



‌ जिसका कि हम बात कर रहे हैं उसे कहा जाता है लिमोजिन कार दुनिया की किसी भी कंपनी के नाम पर इस कार को बनाया जा सकता है क्योंकि लिमोजिन कार कोई कम्पनी या ब्रांड नहीं बल्कि कार का एक मॉडल है या कह सकते हैं कि कार का स्टाइल है। यह कार आपकी जरूरत के अनुसार स्टाइल या मॉडल की जा सकती है क्योंकि इसमें आपकी जरूरत के अनुसार हर वह चीज उपलब्ध कराई जा सकती है जिसे आप चाहते हैं।



‌ इसका का नाम है अमेरिकन ड्रीम जिसमें आप अपने परिवार के साथ घूम सकते हैं और बहुत सी चीजों का लुफ्त उठा सकते हैं। सौ मीटर लंबी बनी इस बार में 26 टायर लगे हुए होते हैं जो कि बहुत मजबूती से बनाई गई होती है ताकि इसके ऊपर हेलीकॉप्टर को आराम से लैंड कराया जा सके। यदि आप इस साल में एक चक्कर लगा ले तो आपकी मॉर्निंग या इवनिंग वॉक एक बार में ही पूरी हो जाएगी।



‌ कार का इंटीरियर देखा जाए तो वह इतना खूबसूरत दिखता है जैसे किसी फाइव स्टार होटल का कमरा हो। जिसमें आप स्विमिंग भी कर सकते हैं और आराम करना चाहे तो वहां पर आपके लिए बेड भी उपलब्ध होगा। इस कार में आगे और पीछे दो इंजन जुड़े हुए होते हैं जो कार में होते हुए भी किसी को नहीं दिखेंगे मतलब पैसेंजर्स को नहीं नजर आएंगे क्योंकि उन्हें इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इंजन और कार बिल्कुल अलग अलग लुक देते हैं।



‌ कार के बड़े साइज की होने की वजह से इसे घुमाया नहीं जा सकता है क्योंकि यह बहुत लंबी है इसलिए आगे और पीछे दो इंजन के साथ दो ड्राइविंग कैबिन बनाए गए हैं ताकि कार को जिस डायरेक्शन में ले जाना चाहे वहां ले जा सकते हैं। इस कार के बड़े होने की वजह से 1980 में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जा चुका है और आज भी इतिहास के पन्नों में इस कार का नाम सबसे लंबी कार के रूप में दर्ज है क्योंकि यह अब तक की सबसे लंबी कार है। ‌‌हालांकि अब यह कार कुछ तरह से डैमेज हो गई है जिसे दुबारा से रिपेयर करने की उम्मीद जताई जा रही है यदि यह कार दोबारा से रिपेयर कर दी गई तो आप भी इस सुनहरे कार्य के दर्शन कर पाएंगे।


Kirti Kalra

Kirti Kalra

मैं 3 साल से खबरे प्रकाशित कर रही हूँ अलग अलग वेबसाइट पर. अब मुझे हिन्दू बुलेटिन पर लिखने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है , मेरी आशा है आप सब मेरे लिखे हुई खबरों से संतुस्ट होंगे, धन्यवाद

Leave a Reply