अपनी जवानी में ऐसे नज़र आते थे भारत के ये आठ बड़े पॉलिटिशियन्स, देखकर पहचान नहीं पाएंगे आप

इंडिया की पॉलिटिक्स में मुख्य पदों पर ऐसे कई दिग्गज पॉलीटीशियन्स विराजमान हैं जिन्हे राजनीति में कदम रखे एक लम्बा अरसा बीत चूका है. इतना लम्बा समय बीत जाने के बाद इन सभी दिग्गज नेताओं के लुक में बहुत बदलाव आ गया है. आज हम आपको कुछ पॉलिटिशियन्स की पुराने समय की पिक्चर्स दिखाने जा रहे हैं जो आपने आज तक कभी भी नहीं देखी होगी और इन पिक्चर्स को देखकर आप इन्हे पहचान भी नही पाएंगे. तो आइये देखते हैं इन बड़े बड़े दिग्गज नेताओं की कुछ पुरानी तस्वीरें….

1. नरेंद्र मोदी

सबसे पहले हम आपको दिखाते हैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर…. नरेंद्र मोदी जी अपने स्टाइल और फैशन सेंस के साथ साथ फिटनेस के लिए भी मशहूर है. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं की अपनी जवानी के दिनों में वो कुछ ऐसे नजर आते थे.

2. ममता बनर्जी

बंगाल राजीति में ममता बनर्जी एक बहुत बड़ा नाम है. ममता ना केवल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हैं बल्कि बंगाल की राजनीति में इनका सिक्का भी चलता है. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं की ममता बैनर्जी अपनी जवानी के समय कैसी दिखती थी.

3.सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज एक इंडियन पॉलिटिशियन और सुप्रीम कोर्ट की वकील भी थीं. ये बीजेपी पार्टी की एक वरिष्ठ नेता और पहली नरेंद्र मोदी सरकार में भारत के विदेश मंत्री पद पर विराजमान हुई. इस तस्वीर में आप देख सकते है की सुषमा स्वराज अपनी जवानी के दिनों में कितनी खूबसूरत नज़र आती थी. सुषमा स्वराज का देहांत 6 अगस्त 2019 को हुआ था.

4. सोनिया गांधी

इंडियन पॉलिटिक्स में विपक्ष की कुर्सी को संभालनेवाली कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपनी जवानी के दिनों में किसी खूबसूरत एक्ट्रेस की तरह नजर आती थी. आप भी सोनिया गांधी की इस तस्वीर को देख कर इन्हे पहचान नहीं पाएंगे.

5. राहुल गांधी

राहुल गांधी एक यंग पॉलिटिशियन होने के साथ साथ विपक्ष में भी एक बहुत ही अहम भूमिका निभा रहे हैं. अपनी जवानी के समय राहुल गांधी कुछ ऐसे दिखाई देते थे.

6- मनमोहन सिंह

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अधिकतर चुप रहना पसंद करते थे. अपनी जवानी के समय मनमोहन सिंह कुछ ऐसे नजर आते थे.

7- अरविंद केजरीवाल

अरविन्द केजरीवाल आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री भी है. अरविंद केजरीवाल का नाम इंडियन पॉलिटिक्स के दिग्गज नेताओं में शामिल हैं. अब आप जरा उनकी पहले की तस्वीर को देखें. इस तस्वीर को देखकर कही से भी ऐसा नहीं लगता है की ये तस्वीर अरविन्द केजरीवाल की है.

8- लालू यादव

लालू यादव बिहार राजनीति का एक बहुत बड़ा नाम है. लालू यादव राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया होने के साथ साथ बिहार की राजनीति में अहम् भूमिका निभाते है. यहाँ हम आपको लालू यादव की जवानी की तस्वीर दिखाने जा रहे है जिसे देखकर आप उन्हें पहचान नहीं पाएंगे.

Leave a Reply