क्रिकेट

प्रीती लेने जा रही हैं बड़ा फैसला, अब इस IPL खिलाड़ी का करियर है दांव पर

इन दिनों आईपीएल दिनों दिन काफी इंटरेस्टिंग होता नजर आ रहा है. मैदान में उतरते ही हर टीम जीतने के लिए जी जान लगा देती है. ऐसे में आजकल हारती हुई टीम भी जीत रही है और जीतती हुई टीम भी हार रही है. वैसे तो सभी टीम अपने आप में काफी शानदार खेलती हैं. मगर किंग्स एलेवेन पंजाब (KXIP) का मैच सच में देखने लायक होता है. क्रिस गेल के छक्के तो काबिल- ऐ- तारीफ़ हैं. बहरहाल आपको बता दें कि इस शानदार टीम की मालिक प्रीती जिंटा है जो कि तब से इस टीम की भाग दौड़ संभाल रही हैं, जब से आईपीएल का दौर शुरू हुआ है. हालांकि, बॉलीवुड के और भी कईं स्टार्स आए और गए लेकिन कोई भी प्रीती के मुकाबले ज्यादा समय तक अपनी टीम के साथ टिक नहीं पाया. पंजाब की  फ्रेंचाईजी शुरुआत  से ही प्रीती के पास रही है.

प्रीती ने अपनी टीम को बेहद सोच समझ के बनाया है. लेकिन, इसके बावजूद भी इस टीम के कईं ऐसे खिलाड़ी हैं जो बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले कमजोर एवं फींके पड़ते नजर आ रहे हैं. इन्ही में से अक्षर पटेल और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं जो कि एक समय में काफी भरोसेमंद खिलाड़ी रह चुके हैं. मगर इस बार प्रीती का इन खिलाड़ियों से विश्वास टूटता हुआ नजर आ रहा है. प्रीती के अनुसार क्रिस जैसे खिलाड़ी उनकी किंग्स इलेवन पंजाब की शान रहे हैं. वहीँ कुछ ऐसे भी प्लेयर्स हैं, जो खेलना भूलते जा रहे हैं और बिना अच्छे रन लिए हर मैच में आउट हो रहे हैं.

गौरतलब है कि युवराज एक समय में धोनी की तरह खेला करते थे और उनके चौके छक्के पूरे मैदान में बरसा करते थे. इसी के चलते प्रीती ने युवराज को अपनी पंजाब टीम के लिए चुना था क्यूंकि उन्हें इस आक्रामक और विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह से काफी उम्मीदें थी. परन्तु युवराज अब प्रीती की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे और एक के बाद एक मैच में बुरा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में प्रीती का युवराज पर से भरोसा उठाना लाज़मी है. आपको हम बता दें कि आईपीएल में हर खिलाड़ी लाखों- करोड़ों रुपयों में बिकता है. लेकिन इतने पैसे खर्च करने के बावजूद भी जब वह प्लेयर अच्छा प्रदर्शन नही करता तो टीम के मालिक का उसपर से विश्वास उठाना आम बात है.

इस बार प्रीती को सबसे ज्यादा उम्मीद के एल राहुल और क्रिस गेल से है. यह दोनों खिलाड़ी ही प्रीती को लगातार जीत दिलवा रहे हैं. इसी कारण पिछले दो मुकाबलों में टीम से युवराज सिंह को बाहर बैठना पड़ा था. अगर युवराज अपनी  खराब परफॉरमेंस से नहीं उभर पाते तो यकीनन वो दिन दूर नहीं जब प्रीती को युवराज के खिलाफ एक्शन लेकर उन्हें टीम से हमेशा के लिए बाहर का रास्ता दिखाना पड़ेगा. ऐसे में युवराज का क्रिकेट करियर खतरे में पड़ सकता है जिससे जूझते हुए उन्हें क्रिकेट की इस दुनिया से हमेशा के लिए सन्यास भी लेना पड़ सकता है.

अब देखना यह होगा कि युवराज वापिस से अपनी फॉर्म में आते हैं या नहीं. क्यूंकि, युवराज के पास खुद को साबित करने का शायद अब यह अंतिम मौका है क्यूंकि इसके बाद उन्हें पंजाब टीम से हाथ धोना पड़ सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button