बॉलीवुड

जीते जी अधूरी रह गई सतीश कौशिक की आखिरी इच्छा, यह करीबी शख्स करेगा पूरी, जानिये क्या थी इच्छा

हिंदी सिनेमा के दिवंगत निर्देशक और अभिनेता सतीश कौशिक हम सभी को रुलाकर 9 मार्च को दुनिया से विदा हो गए. उनका गुरुग्राम में कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया था. उनके निधन से हर किसी को बड़ा झटका लगा था. उनके परिवार पर तो दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा. वहीं सेलेब्स और फैंस भी सतीश के निधन से सदमे में है.

satish kaushik

सतीश कौशिक बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार थे. नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से अभिनय की बारीकियां सीखने के बाद उन्होंने अपने कदम साल 1983 में हिंदी सिनेमा में रखे थे. 40 साल तक बॉलीवुड में काम करने के बाद उन्होंने दुनिया छोड़ दी. 66 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली.

satish kaushik

निधन के बाद सतीश कौशिक से जुड़ी कई जानकारियां सामने आई है. सतीश को अपनी मौत का आभास हो चुका था. गुरुग्राम में जब वे अपने ड्राइवर के साथ थे तब उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई थी. इसके बाद उन्होंने ड्राइवर से उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए कहा था. लेकिन अस्पताल पहुंचे से पहले ही सतीश ने दम तोड़ दिया था.

satish kaushik

सतीश कौशिक अपने पीछे 11 साल की बेटी वंशिका कौशिक और पत्नी शशि कौशिक को छोड़ गए है. सतीश सालों पहल एक बेटे के पिता भी बने थे जिसकी दो साल की उम्र में ही मौत हो गई थी. सतीश की अंतिम क्रियाएं उनके भतीजे निशांत कौशिक ने पूरी की थी. उनकी अस्थियों को हरिद्वार में निशांत ने ही विसर्जित किया.

अब सतीश कौशिक ने एक समाचार चैनल से बातचीत में अपने दिवंगत काका की अंतिम इच्छा का खुलासा किया. जीते जी सतीश की अंतिम इच्छा पूरी नहीं हो सकी. उनके निधन के बाद निशांत उनकी अंतिम इच्छा पूरी करेंगे. इसमें उनका साथ दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर भी देंगे. बता दें कि सतीश और अनुपम एक दूजे के जिगरी दोस्त थे.

यह थी सतीश कौशिक की आखिरी इच्छा

अपने एक साक्षात्कार में निशांत ने बताया कि सतीश का सपना था कि उनका एक बहुत बड़ा स्टूडियो हो. निशांत अपने चाचा का सपना पूरा करने वाले है. इस काम में उनका साथ अनुपम खेर के अलावा मशहूर फिल्म निर्माता बोनी कपूर भी देंगे. निशांत ने बताया कि बोनी कपूर और अनुपम खेर उनके परिवार के सदस्यों जैसे हैं.

सतीश का यह अधूरा काम भी बूरा करेंगे निशांत

निशांत अपने चाचा का एक अधूरा काम भी पूरा करेंगे. सतीश फिल्म ‘कागज’ के सीक्वल पर काम कर रहे थे. फिल्म की एडिटिंग का काम अब निशांत खुद पूरा करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button