100 वर्षों बाद नए साल पर इन राशियों की कुंडली में बन रहा राजयोग, मां लक्ष्मी मुराद करेंगीं पूरी

राशिफल

जैसे ही पुराना साल खत्म होता है तो नए साल का इंतजार लोग काफी बेसब्री से करते हैं, उनके मन में यही विचार रहता है कि आने वाला साल उनके लिए भाग्यशाली साबित होगा? ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की अच्छी किस्मत के पीछे ग्रहों की चाल की बहुत बड़ी भूमिका होती है, अगर ग्रहों की स्थिति किसी व्यक्ति की राशि में शुभ है तो इसकी वजह से व्यक्ति भाग्यशाली साबित होता है परंतु इनकी स्थिति ठीक ना होने की वजह से व्यक्ति कई परेशानियों से गुजरता है।

जैसा कि आप लोग जानते हैं कुछ ही दिनों में पुराना साल खत्म होने वाला है और वर्ष 2020 की शुरुआत होने वाली है, ज्योतिष गणना के अनुसार 100 वर्षों बाद नए साल पर कुछ राशियों की कुंडली में महा राजयोग बन रहा है, जिसकी वजह से मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि इन राशियों के ऊपर बरसने वाली है और इनकी सभी मुरादें पूरी होंगी, आखिर यह भाग्यशाली राशियां कौन सी है? आज हम आपको इन्हीं के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं नए साल पर किन राशियों की कुंडली में बन रहा राजयोग

मेष राशि वाले लोगों की कुंडली में शुक्र और चंद्रमा दोनों ही शुभ स्थान पर विराजमान रहने वाले हैं, जिसकी वजह से इस राशि के लोगों को प्रेम संबंधित मामलों और शादीशुदा जीवन में सुधार आने के योग बन रहे हैं, आप अपने करियर के क्षेत्र में लगातार तरक्की हासिल करेंगे, आपको अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा, आप किसी लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं, आप अपनी मधुर वाणी से लोगों को प्रभावित करेंगे, आपको अपनी मेहनत का परिणाम मिल सकता है।

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए आने वाला साल खुशियों भरा रहने वाला है, मित्रों की सहायता से आप अपने अधूरे कामकाज पूरे कर सकते हैं, आपके करियर में जो भी परेशानियां चल रही थी उनसे छुटकारा प्राप्त होगा, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने के योग बन रहे हैं, आप किसी नए कार्य में पैसा लगा सकते हैं जो आपके लिए लाभदायक रहेगा, आपकी सोची हुई योजना सफल हो सकती है, घर परिवार के लोगों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या राशि वाले लोगों के जीवन में नए साल पर बड़ा सुधार देखने को मिलेगा, आप नई ऊर्जा का अनुभव करेंगे, स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है, शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा लाभ प्राप्त होगा, जो लोग प्रेम प्रसंग में है उनका समय बेहतर रहेगा, वैवाहिक जीवन में सुधार देखने को मिल सकता है, आपके द्वारा बनाई गई योजनाओं का अच्छा फायदा प्राप्त होगा, विदेश से शुभ समाचार मिल सकता है।

मकर राशि वाले लोगों का नया साल शुभ रहने वाला है, आपको अपने करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं, नौकरी के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी, आप अपने व्यापार में विस्तार कर सकते हैं, भागीदारों का पूरा सहयोग मिलेगा, घर परिवार में खुशियों का वातावरण बना रहेगा, अविवाहित लोगों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है, संतान की तरफ से सुख की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि वाले लोगों को नए साल पर मेहनत का पूरा पूरा लाभ मिलने वाला है, आप अपने करियर में लगातार सफलता की ओर कदम बढ़ाएंगे, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर होंगी, आपके द्वारा की गई कोशिश सफल रहने वाली है, आपके साथ कुछ नए लोग जुड़ सकते हैं, प्रभावशाली लोगों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा, घरेलू और निजी जीवन अच्छा रहने वाला है, आपकी कार्यप्रणाली में सुधार आने के योग बन रहे हैं।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

वृषभ राशि वाले लोगों को यही सलाह दी जाती है कि वह तनाव की स्थिति उत्पन्न करने वाले कार्यों से दूरी बनाकर रखें, 2020 वर्ष की शुरुआत आपके लिए कुछ खास नहीं रहने वाली, वैवाहिक जीवन ठीक-ठाक रहेगा, कार्यस्थल का वातावरण सामान्य रहने वाला है, संतान की उन्नति से आपका मन प्रसन्न होगा, आपको अपनी आर्थिक स्थिति पर ध्यान देने की जरूरत है।

कर्क राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है, नौकरी के क्षेत्र में दिक्कतें उत्पन्न हो सकती है, घर परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने की संभावना बन रही है, इस राशि वाले लोगों को अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि मौसम में परिवर्तन होने की वजह से शारीरिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती है, वैवाहिक जीवन में सुधार आएगा, बच्चों के साथ आप हंसी खुशी समय व्यतीत करेंगे।

सिंह राशि वाले लोगों का आने वाला समय मिलाजुला रहने वाला है, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने के योग बन रहे हैं परंतु नौकरी के क्षेत्र में आपको कार्यभार अधिक रहेगा, साथ काम करने वाले लोग आपकी सहायता करेंगे, जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको शिक्षा में अभ्यास करने की जरूरत है, माता पिता के स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे, आप किसी कामकाज की शुरुआत कर सकते हैं, मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा, आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा।

तुला राशि वाले लोगों को अपने किसी रुके हुए कार्य में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, पैसों के अभाव की वजह से आपका कार्य विलंब हो सकता है, आप अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए कहीं भी पूंजी सोचे समझे ना लगाएं अन्यथा आपको भारी नुकसान हो सकता है, वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव उत्पन्न होने की संभावना बन रही है, आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा मत दीजिए, पिता की सेहत सामान्य रहेगी, मानसिक तनाव कुछ अधिक हो सकता है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, कार्यक्षेत्र में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, आपकी आर्थिक स्थिति ठीक ठाक रहेगी परंतु अपनी फिजूलखर्ची पर लगाम रखें, वैवाहिक जीवन अच्छा व्यतीत होगा, आप किसी मनोरंजन के लिए किसी यात्रा का प्रोग्राम बना सकते है, घर परिवार के लोगो के साथ किसी धार्मिक कार्य में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

धनु राशि वाले लोगों का नया साल मध्यम फलदाई रहने वाला है, आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होंगी, इस वर्ष में बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी का अवसर प्राप्त होगा, घर परिवार की जरूरतों पर अधिक धन खर्च हो सकता है, आप व्यर्थ के कामों में अपना समय बर्बाद मत कीजिए, आपको अपने जरूरी कामों में ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है, कुछ लोग आपके अच्छे स्वभाव का फायदा उठा सकते हैं, विद्यार्थी वर्ग के लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

मीन राशि वाले लोगों को नए साल पर सूझबूझ से काम करने की जरूरत है, विशेष रूप से आप अपने परिवारिक मामलों में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय समझदारी दिखाएं, बिजनेस के क्षेत्र में आप कुछ लाभदायक समझौते प्राप्त कर सकते हैं, नौकरी वाले लोगों का ट्रांसफर होने की संभावना बन रही है, कुछ अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, आपकी आर्थिक स्थिति ठीक ठाक रहेगी, आपको किसी से भी बातचीत करते समय अपने शब्दों पर ध्यान देने की आवश्यकता है।


Leave a Reply