अन्य

टीम इंडिया पहनेगी ‘भगवा’ रंग की जर्सी, पहली बार भगवा जर्सी में टीम इंडिया खेलेगी वर्ल्ड कप मैच

वर्ल्ड कप 2019 का फीवर लोगों पर जोरों-शोरों से चढ़ा है. ऐसे में आईसीसी ने एलान कर दिया है कि किस टीम के खिलाफ कौन सी टीम किस रंग की जर्सी पहनने वाली है. इसी के साथ इस बात का भी खुलासा हो गया है कि इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ऑरेंज कलर के जर्सी में क्रिकेट खेलेगी. आईसीसी के रिपोर्ट के अनुसार केवल मेजबान टीम इंग्लैंड के साथ मैच के दौरान ही टीम इंडिया ऑरेंज रंग की जर्सी में नजर आएगी. बाकी मैचों में वह अपने पुराने जर्सी में ही मैच खेलेगी.

बता दें, 30 जून को भारत और इंग्लैंड का बर्मिंघम में वर्ल्ड कप 2019 का मैच है. इसी मैच में विराट कोहली अपने प्लेयर्स के साथ भगवा रंग की जर्सी में मैच खेलेंगे. इससे पहले कहा जा रहा था कि टीम इंडिया अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ भी अपनी अल्टरनेट जर्सी में नजर आएगी. हालांकि, अब जाकर इस बात का खुलासा हो गया कि वर्ल्ड कप में केवल मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम अपनी भगवा यानी कि ऑरेंज रंग की जर्सी पहनेगी.

बात करें अफ़ग़ानिस्तान टीम की तो वह श्रीलंका, इंग्लैंड और भारत के खिलाफ लाल रंग की जर्सी में नजर आएंगे. बांग्लादेश की टीम केवल पाकिस्तान के खिलाफ लाल रंग की जर्सी में नजर आएगी. इसके अलावा भारत इंग्लैंड के खिलाफ ऑरेंज जर्सी, साउथ अफ्रीका बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ गोल्ड जर्सी में नजर आयेगी. वहीं, श्रीलंका को भारत और इंग्लैंड के खिलाफ पीले रंग की जर्सी पहनकर मैच खेलना होगा.

बता दें, 16 जून को भारत और पाकिस्तान का मैच था. इस मैच का लोग महीनों से इंतजार कर रहे थे. लेकिन हर बार की तरह यह मैच भी भारत जीत गया. भारत ने पाकिस्तान को 89 रन के बड़े फासले से हराया. अब भारत का अगला मैच अफ़ग़ानिस्तान के साथ 22 जून को है.

पढ़ें साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में धोनी ने लूट ली महफिल, ग्लव्स पर दिखा ये अनोखा निशान

पढ़ें मैच से पहले अनुष्का के साथ लंदन में घूमते नजर आएं कोहली, वायरल हुई तस्वीर

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button