समाचार

दुल्हन करती रही इंतज़ार, लेकिन बारात लेकर नहीं आया दूल्हा, कहा- मैं आत्महत्या कर लूंगा

गोरखपुर : देश में इन दिनों शादी ब्याह का माहौल है. देश में लगातार शादियां हो रही है. जिन लोगों की शादियां कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉक डाउन से रुक गई थी वे अब धूमधाम से शादी कर रहे हैं. हालांकि इस बीच कई अप्रिय घटनांए भी सुनने को मिल रही है. ऐसा ही एक मामला अब उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सामने आया है. हालांकि अंत भला तो सब भला. वैसा ही इस मामले में भी हुआ है.

हाल ही में गोरखपुर में गगहा थाना क्षेत्र से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक दुल्हन, दुल्हन पक्ष के लोग बारात का रास्ता निहारते रहे हालांकि लंबा समय बीत गया फिर भी बारात नहीं आई. एक फोन आया और उसने सभी की उम्मीदों को तोड़ दिया. हालांकि इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि दुल्हन सहित तमाम चहेरों पर खुशियां लौट आई.

indian marriage

गगहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव तिहरा खुर्द के रहने वाले फेंकू प्रजापति की बेटी थाना बेलीपार क्षेत्र के ग्राम मुहेवा में होनी थी. दोनों पक्ष की ओर से शादी की पूरी तैयारियां की जा चुकी थी. हाल ही में वरीक्षा व तिलक का कार्यक्रम हुआ था. इसके बाद लग्न की तैयारी थी हालांकि दूल्हा अपनी दुल्हन से ब्याह करने के लिए नहीं आया. इस बात ने हर किसी को हैरत में डाल दिया. लेकिन तब ही शादी में आए एक रिश्तेदार ने दुल्हन से शादी कर ली और अचानक से मातम खुशियों में बदल गया.

 bride

लड़की के घर पर शादी की तमाम तरह की तैयारियां हो चुकी थी. हर कोई बारात का रास्ता देख रहा था. हर किसी को इंतज़ार था कि दूल्हा घोड़ी पर बैठकर आएगा और दुल्हन ले जाएगा हालांकि ऐसा हुआ नहीं. बुधवार को बारात आने वाली थी लेकिन नहीं आई. लड़की के पिता ने लड़के के पिता को फोन लगाया तो जवाब मिला कि उनका लड़का शादी नहीं करेगा.

मामले की खबर पुलिस को भी लगी और मौके पर एसएचओ गगहा संजय कुमार सिंह पुलिस टीम के साथ लड़की के घर आ गए. इसके बाद वे लड़के के गांव पहुंचे. लड़के और वर पक्ष को काफी समझाइश दी लेकिन कोई बात नहीं बन पाई. लड़के ने कहा कि मैं आत्महत्या कर लूंगा लेकिन शादी नहीं करूंगा. उसने कारण बताया कि उसे वधू पर असहज बातों को लेकर शक है.

marriage

इसके बाद एसएचओ संजय कुमार लड़की के घर आए. उन्होंने लड़की और लड़की पक्ष से बातचीत की. इसी बीच कुछ ऐसा हुआ जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी. पुलिस ने इस दौरान शादी एमए आए एक रिश्तेदार से बात की और एक युवक दुल्हन से शादी करने के लिए तैयार हो गया. उदय नामा का युवक दूल्हा बना और फेंकू प्रजापति की बेटी से उसने गुरुवार को धूमधाम से शादी कर ली.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button