अध्यात्म

घर में रहती है पैसों की कमी? तो रविवार को करें लाल राई के ये अचूक उपाय, हर तरफ से बरसेगा पैसा

जब घर के अंदर सब्जी बनाई जाती है तो सब्जियों का स्वाद बढ़ाने के लिए बहुत से मसाले प्रयोग में लाए जाते हैं। उन्हीं मसालों में से एक राई का भी इस्तेमाल होता है। राई हर किसी घर के अंदर आसानी से मिल जाता है। राई का रंग लाल नजर आता है। अगर हम तंत्र शास्त्र के अनुसार देखें तो राई का प्रयोग धन प्राप्ति के उपायों में किया जाता है। आज हम आपको राई के कुछ अचूक उपाय के बारे में जानकारी देने वाले हैं। अगर आप रविवार के दिन यह उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन में आने वाली सभी परेशानियां दूर होंगी। विशेष रुप से घर की निर्धनता और दरिद्रता से छुटकारा मिलेगा। रविवार के दिन राई के इन अचूक उपायों से हर तरफ से धन प्राप्ति के मार्ग हासिल होंगे।

रविवार को करें राई के यह उपाय

  • अगर आपके परिवार में दरिद्रता पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रही है तो आप रविवार के दिन सुबह के समय एक ताजे पानी से भरा हुआ घड़ा लीजिए और उसके अंदर राई के ताजे पत्ते डालकर इस जल को ओम सूर्याय नमः मंत्र बोलते हुए अभिमंत्रित करें। जो व्यक्ति इस पानी से स्नान करेगा, उसकी दरिद्रता हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी।
  • अगर आप अपने व्यापार में वृद्धि करना चाहते हैं या फिर ग्राहक बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए रविवार के दिन प्रातः काल में आपको तीन अलग-अलग छोटे बर्तनों में लाल राई, काले तिल, साबुत धनिया और साबुत नमक लेना होगा। इन सभी सामग्रियों को एक साथ मिलाकर आप अपने व्यापार के स्थल पर रख दीजिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो शीघ्र ही आपके व्यापार में बढ़ोतरी होने लगेगी और ग्राहक भी बढ़ेंगे।

  • अधिक से अधिक पैसा पाने की हर किसी मनुष्य की चाहत होती है, जिसके लिए व्यक्ति दिन-रात मेहनत करता है। अगर आप अपार धन प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए रविवार के दिन सूर्यास्त के समय आप लाल राई के 108 दाने लीजिए। इन दानों को आप लाल या फिर पीले कपड़े में बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे गड्ढा खोदकर गाड़ दीजिए, इसके अलावा आप इसको किसी सुनसान तिराहे पर भी रख सकते हैं। तंत्र शास्त्र के अनुसार यदि यह उपाय किया जाए तो 24 घंटे में इसका चमत्कारिक प्रभाव दिखाई देगा।
  • बहुत बार देखा गया है कि व्यक्ति का स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है। व्यक्ति को बात-बात पर गुस्सा आने लगता है। अगर इस तरह की परेशानी से कोई व्यक्ति पीड़ित है तो रविवार के दिन आप राई और लाल मिर्च उस व्यक्ति के ऊपर से उतारकर आग में जला दीजिए। आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि जब आप राई और लाल मिर्च उतार कर जला रहें हो तो पीड़ित व्यक्ति को उसे देखने के लिए कहिए। इस उपाय को करने से परेशानी दूर होगी।

  • शास्त्रों के अनुसार राई का प्रयोग भूत-प्रेत बाधाओं से मुक्ति पाने और सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए भी किया जाता है। अगर कोई व्यक्ति भूत-प्रेत बाधा से पीड़ित है तो ऐसी स्थिति में रविवार के दिन राई के कुछ दाने लीजिए और पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से उतारकर इसको जला दीजिए। इससे थोड़ी ही देर में सभी नकारात्मक प्रभाव दूर होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button