बॉलीवुड

पहले बेटे की मौत के बाद 56 की उम्र में पिता बने थे सतीश कौशिक ,नीना गुप्ता संग करना चाहते थे शादी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने करीब पिछले 3 दशकों से इंडस्ट्री में दर्शकों का मनोरंजन किया है और अपने हर एक किरदार से फैंस को हंसने पर मजबूर किया है। वह बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे कॉमेडियन भी है। इसके अलावा वह एक डायरेक्टर, डायलॉग राइटर, स्क्रीन राइटर और एक अच्छे प्रोड्यूसर भी हैं।

satish kaushik

उन्होंने अपने करियर में हर फील्ड में हाथ आजमाया और वह एक सफल सितारा बनकर उभरे। हालांकि इस बीच सतीश कोशिक ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव भी देखें। बता दें, सतीश कौशिक ने साल 1985 में आज ही के दिन यानी कि 12 मई को शशि कौशिक के साथ शादी रचाई थी। तो आइए जानते हैं उनकी वेडिंग एनिवर्सरी पर उनके जीवन से जुड़ी अनसुनी बातें।

सतीश कौशिक का करियर

बता दें, सतीश कौशिक हरियाणा के महेंद्रगढ़ में साल 1956 में पैदा हुए थे। उन्होंने दिल्ली से अपनी स्कूली पढ़ाई की और करोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। इसके बाद उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट से एक्टिंग सीखी और साल 1983 में उन्होंने मुंबई की तरफ रुख किया।

satish kaushik

इसी बीच साल 1985 में उन्होंने शशि कौशिक के साथ शादी रचा ली। शादी के बाद इनके घर बेटे का जन्म हुआ लेकिन उसने 2 साल के भीतर ही दम तोड़ दिया। ऐसे में सतीश कौशिक और उनकी पत्नी बुरी तरह टूट गए। इतना ही नहीं बल्कि लोगों को हंसाने वाले सतीश कौशिक की जिंदगी में मानों जैसे दुख का पहाड़ टूट पड़ा।

16 साल बाद 56 की उम्र में पिता बने सतीश

फिर शादी के 16 साल बाद एक बार फिर सतीश कौशिक के घर खुशियों ने दस्तक दी और 56 की उम्र में वह बेटी के पिता बने जिसका नाम वंशिका रखा गया। बता दे उनकी बेटी का जन्म सेरोगेसी की मदद से से हुआ। बेटी के जन्म को लेकर उन्होंने कहा था कि, “हमारे दर्दनाक और लंबे इंतजार का अब अंत हो गया है।” बता दें, वंशिका अक्सर अपने माता-पिता के साथ स्पॉट की जाती है।

satish kaushik

नीना गुप्ता संग शादी करना चाहते थे सतीश

बता दें, सतीश कौशिक हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री नीना गुप्ता से शादी रचाना चाहते थे लेकिन इस दौरान नीना गुप्ता प्रेग्नेंट थी और उन्होंने भी शादी नहीं रचाई थी। ऐसे में सतीश कौशिक ने नीना गुप्ता से कहा था कि, “चिंता मत करो, बच्चा अगर डार्क स्किन का होगा तो कह देना कि वो मेरा है और हम शादी के बंधन में बंध जाएंगे।

satish kaushik

” वहीं सतीश कौशिक ने अपनी पत्नी को नीना को प्रपोज करने के बारे में बात करते हुए कहा था कि, “नीना के साथ मेरे दोस्ती के बारे में शशि अच्छी तरह समझती हैं और उसका सम्मान करती हैं। वहीं, नीना भी हमारे घर आती जाती रहती हैं।”

सतीश कौशिक की फ़िल्में

satish kaushik

बता दें, सतीश कौशिक ने अपने करियर में ‘दुल्हन हम ले जाएंगे’, ‘बड़े दिलवाला’, ‘राजाजी’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘हम आपके दिल में रहते हैं’, ‘छोटा चेतन’, ‘घरवाली बाहरवाली’, ‘परदेसी बाबू’, ‘छोटे मियां बड़े मियां’, ‘आंटी नंबर वन’, ‘आ अब लौट चले’, ‘मेरे सपनों की रानी’, ‘मिस्टर मिसेज खिलाड़ी’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘जमाई राजा’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button