आज इन 4 राशियों के ग्रह-नक्षत्र दे रहे हैं शुभ संकेत, सूर्य को अर्घ्य देने से मिलेगा धन और वैभव

हम आपको रविवार 30 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 30 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी नौकरी तथा व्यवसाय में स्थिति अच्छी रहेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरुरत है। काम के सिलसिले में आपको काफी यात्रा करनी पड़ रही है। आज अचानक गुस्सा आएगा, लेकिन जल्द ही शांत भी हो जाएगा। पारिवारिक सुख में कमी का योग बना हुआ है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। दान-धर्म एवं परोपकार करने में एक अलग से वातावरण की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप खुद पर सयंम बना के रखें ताकि आपको कोई शारीरिक परेशानी न हो, खासकर तब जब आप दूसरों से अपनी परेशानी छुपते हैं। घर के सदस्यों के साथ अनबन हो सकती है। छोटी छोटी बातों का तनाव ना लें। मधुमेह से कष्ट संभव है। खाते-पीते वक़्त सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती है। पैसे कमाने के नए मौके मुनाफा देंगे। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज प्रतियोगिता में सफलता तथा रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं। किसी से अपने राज शेयर ना करें। सूर्य को जल दें। आज करियर में बदलाव करने पर विचार करेंगे। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। मन शांत तथा प्रसन्न रहेगा। गरीबों में अन्न और वस्त्र बांटना पुण्य दायी है। आप अनुभव करेंगे कि आपका जीवन अधिक अर्थपूर्ण हो रहा है। आर्थिक लेन-देन व धन-संपत्ति के लेन-देन में सावधानियां रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज मान-सम्मान में वृद्धि होने से बहुत प्रसन्न रहेंगे। मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। नए कामकाज की प्लानिंग कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आज आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। आप लगातार मेहनत करते रहेंगे, ताकि आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। आज के दिन आपको वांछित वस्तु की प्राप्ति होगी एवं मनोकामना पूर्ण होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको चल अचल संपत्ति की दिशा में सफलता मिलेंगी। कार्य सफलता से प्रसन्नता रहेगी। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है। उच्च अधिकारियों से संपर्क बढ़ेगा। आत्मविश्वास से कार्य सिद्ध होंगे। आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक सिद्ध होंगी। बैंकिंग और मार्केटिंग फील्ड के जातक खूब मेहनत के बाद ही सफलता की प्राप्ति करेंगे। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको आश्चर्यजनक रूप से पैसा मिलेगा, ये आपके किसी सहयोगी या व्यवसाय से आ सकता है। जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। आपकी लव लाइफ आज बहुत अच्छी रहेगी। आज धन के व्यय को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे। आज आप थकान और नींद की कमी से परेशान हो सकते हैं। शरीर में दर्द रहेगा। आज पारिवारिक सुख की प्राप्ति हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज भौतिकता के आधार पर थोड़ा असंतोष हो सकता है। अगर आपकी राजनीतिक पहुंच है तो समझिए आपको बड़े फायदे का कोई बड़ा काम हाथ लगने वाला है। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। दोस्तों के साथ वक्त गुजारने का मौका मिलेगा। आप हर तरह का विवाद निपटाने में सफल हो सकते हैं। पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। आज व्यक्तिगत कार्य में मन नहीं लगेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अपने मित्रों को कोई पार्टी दे सकते हैं, नए व्यावसायिक संबंध मजबूत होंगे। कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ेगी। पार्टनर पर बिल्कुल भी शक ना करें इससे आप मुसीबत में फंस सकते हैं। आज आप घर में ही खुशी भरा दिन गुजारेंगे। खुशी के लिए ये जरूरी नहीं है कि आप कहीं बाहर पैसा खर्च करके ही मजा लें। बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है। नए वाहन खरीदने का भी योग है। आज आपको भलाई के कार्य में भी अपयश मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। आपको कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है क्योकि आपके अधिकारियों की नजरें आप पर टिकी हैं। स्वभाव थोड़ा उग्र रहेगा किसी के भरोसे पर कोई काम न करें। आगे बढ़ने का मौका है। इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। प्रमोशन की कोशिश करें। पढ़ाई से लाभ होगा। आज आपका पराक्रम और साहस खूब बढ़ा रहेगा। मान-सम्मान का योग है। परिवार में सुख-शांति रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कुछ ज्यादा ही बिजी रहेंगे। आज आपको अपनी इच्छाएं मारनी पड़ेंगी। अगर आप स्टूडेंट हैं तो सिर्फ पढाई करें आज की पढ़ाई आपको अच्छा लाभ दे सकती है। अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें, नहीं तो बात बिगड़ सकती है। आज विवादों से दूर रहना बेहतर होगा। उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें। जॉब में मेहनत और काम के प्रति लगन आज आपको सफलता दिलवा सकती है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे और घर में शांति बनी रहेगी। छात्रों को कुछ नया करने का मौका मिल सकता है। आपको शिक्षकों का भी सपोर्ट मिलेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है। क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां अपनी पूर्ति हेतु आर्थिक सुदृढ़ता के लिए प्रयत्नशील करेंगी। परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा। आप किसी पुरानी बीमारी में काफी आराम महसूस करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन दैनिक व्यवसाय में धन लाभ की आशा पूर्ण होगी। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। आज दिल खोलकर उनसे बात शेयर करें। आपकी माता की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की जरूरत होगी। अगर आप सही लोगों से संपर्क और लेन-देन करेंगे, तो आप अपने करियर में तरक़्क़ी कर सकते हैं। पैसों के मामले थोड़े उलझे हुए रहेंगे। इन मामलों पर आपको कई लोगों से बात करनी पड़ सकती है।

आपने Rashifal 30 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मंदिर से आ रही थी हंसने की आवाजे, उसके बाद मंदिर के अंदर जो हुआ वो जानकर आप हो जाएंगे हैरान

Leave a Reply