क्रिकेट

World Cup: पाकिस्तान को एक बार फिर धूल चटा सकता है इंडिया, सेमीफाइनल में टक्कर के आसार

विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 16 जून को हुआ था, जिसका इंतजार क्रिकेट प्रेमी कई महीनों से कर रहे थे। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी, जिससे क्रिकेट प्रेमी खुशी से झूम उठे। विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला फाइनल से भी ज्यादा बड़ा होता है। भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले का आनंद तो सभी ने ले ही लिया है, लेकिन एक बार फिर इसका आनंद मिल सकता है। जी हां, इस वर्ल्ड कप में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के आसार बन रहे हैं, जोकि हमें सेमीफाइनल में देखने को मिल सकता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर से मुकाबले के आसार बन रहे हैं, लेकिन इस बार कहानी प्वाइंट टेबल पर अटकी हुई है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो इसी वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला देखने को मिल सकता है। यानि 16 जून का इतिहास दोहराने के लिए एक साल का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, बल्कि सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है, जिसके लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

9 जुलाई को आमने सामने हो सकते हैं भारत-पाकिस्तान

प्वाइंट टेबल में यदि पाकिस्तान चौथी पायदान पर अपनी जगह बनाने में सफल रहा और भारत शीर्ष पर रहा तो दोनों के बीच 9 जुलाई को एक और बड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। इतना ही नहीं, यह मुकाबला मैनेचेस्टर पर ही होगा, जहां भारत ने हाल ही में पाकिस्तान को धूल चटाई है। दरअसल, पाकिस्तान अभी रेस से बाहर नहीं हुई है, ऐसे में उसे अपने सारे मैच जीतने होंगे और वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड को सारे मैच हारने पड़ेंगे, तब जाकर पाकिस्तान चौथी पायदान तक आ सकता है और भारत बनाम पाक का मैच हो सकता है।

प्वाइंट टेबल पर मजबूत स्थिति में है भारत

पांच मैचों में 9 अंक लेकर भारत फिलहाल अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, लेकिन अभी चार मैच होने बाकी है। इन चारों मैच में भारत ने अगर जीत हासिल की, तो वह शीर्ष पर पहुंच जाएगी। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की बात करें, तो वह फिलहाल 7वें स्थान पर है, जिसकी वजह से उसे अपने तीनों मैच जीतने के साथ ही अन्य टीमों के हारने के लिए दुआ भी करनी भी पड़ेगी। बता दें कि पाकिस्तान को न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ खेलना है, जिसमें जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस में बनी रह सकती है, लेकिन इसके लिए इंग्लैंड का हारना भी ज़रूरी है।

वैसाखी के सहारे पाकिस्तान

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने के लिए खुद की जीत के साथ साथ दूसरों टीमों की हार के लिए दुआ करनी है। बता दें कि अगर पाकिस्तान ने अपने सभी मैच जीत लिए, तो उसके अंक 11 हो जाएंगे। वहीं 2-2 मैच हारने पर इंग्लैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज में से किसी भी टीम के अधिकतम अंक 10 होंगे। ऐसे में पाकिस्तान का मुकाबला भारत से 9 जुलाई को हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button