अध्यात्म

सपने में दुल्हन का दिखना शुभ है या अशुभ? जाने शादी-बारात से जुड़े सपनों का मतलब

सपने हर किसी को आते हैं। इन पर हमारा कंट्रोल नहीं होता है। कभी ये सपने अच्छे होते हैं तो कभी बुरे। फिर कुछ सपने अजीब भी होते हैं। ऐसे में हम इन सपनों का मतलब खोजते रहते हैं। स्वप्न शास्त्र की माने तो सपने में दिखने वाली चीजें हमे भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देती हैं। ऐसे में आज हम आपको शादी से जुड़े सपनों का मतलब बताने जा रहे हैं।

क्या कहना चाहते हैं शादी के सपने?

1. यदि आप सपने में किसी दुल्हन को देख लें तो यह शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां आने वाली है। आपके दुख खत्म होने वाले हैं। आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खुलने वाले हैं। आपके जीवन में खुशियों की बहार आने वाली है। सपने में दुल्हन यदि मुस्कुराती हुई दिखे तो ये धन आगमन का संकेत भी माना जाता है। लक्ष्मी आपके घर आती है।

2. सपने में खुद की शादी देखना अशुभ होता है। इसका मतलब है कि आपके ऊपर कोई बड़ी मुसीबत आने वाली है। आपके साथ कुछ बुरा घटित हो सकता है। आपके रिश्ते नाते भी टूट सकते हैं। अपनों से लड़ाई हो सकती है। इसलिए ऐसा सपना देखने के बाद आप सतर्क हो जाएंगे। इस दिन किसी सुहागन को शृंगार का सामान दें। इससे आपके कष्ट कम हो सकते हैं।

3. यदि आप पहले से शादीशुदा हैं और सपने में खुद को फिर से दूल्हा या दुल्हन बनता हुआ देख लें तो ये अशुभ होता है। अपनी दोबारा शादी देखना बुरा समय लाता है। इसका मतलब है कि आपका दुर्भाग्य आपके पास आने वाला है। इसका एक संकेत ये भी होता है कि पति और पत्नी के बीच मन मुटाव बढ़ने वाला है। ऐसा सपना आने पर सोमवार को शिवजी को जल चढ़ाएं।

4. सपने में अपने दोस्त और रिश्तेदार की शादी देखना भी अशुभ होता है। इसका अर्थ है कि आपके सभी बनते काम भी बिगड़ने वाले हैं। आपके सपने अधूरे रह जाएंगे। किसी भी कार्य को करने में अड़चन आएगी। शत्रु आपके ऊपर हावी हो सकते हैं। ऐसे सपने आने पर आपको हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

5. यदि आप सपने में बारात आते हुए देखें तो ये शुभ होता है। इसका मतलब है आपकी समाज में इज्जत बढ़ने वाली है। आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है। आपकी फैन फॉलोइंग बढ़ने वाली है। लोग आपको आते जाते सलाम करेंगे। इसका एक अर्थ ये भी है कि घर में खुशहाली आने वाली है। भाग्य आपका साथ देने वाला है। आप जिस भी कार्य को शुरू करेंगे उसमे सफलता मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button