बॉलीवुड

किरण राव से अलग होते ही नीचे गिरा आमिर खान का फ़िल्मी ग्राफ! पहले भी आया था ऐसा भूचाल

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान का फ़िल्मी ग्राफ पिछले कुछ दिनों से लगातार नीचे गिरता जा रहा है। पिछले दिनों उनकी रिलीज हुई फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित रही। इससे पहले आई उनकी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।

वैसे तो आमिर खान अपने 35 साल के कैरियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं, लेकिन बीते सालों में उन्होंने कई बुरे दिनों का सामना किया। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं आमिर खान के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जब उनकी फिल्में तो बॉक्स ऑफिस पर लगातार धमाका कर रही थी, लेकिन उनके जीवन में हंगामा मचा हुआ था…

aamir khan

बैक 2 बैक दी सुपरहिट फ़िल्में…
यदि बात करें साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म ‘लगान’ के बारे में तो यह बॉक्स ऑफिस पर सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक थी जिसने कमाई के मामले में भी कई रिकॉर्ड बनाए थे। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ‘लगान’ को बनाने में करीब 25 करोड़ का बजट आया था लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर 65.97 करोड़ का बिजनेस किया था जो आपने आप में ही एक बड़ा रिकॉर्ड था।

aamir khan

वहीं आमिर खान के करियर को भी इस फिल्म के माध्यम बड़ा मुकाम हासिल हुआ था। हालांकि इस फिल्म के ब्लॉकबस्टर होते ही उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता ने उनसे शादी तोड़ ली। बता दें, आमिर खान को अपनी पहली पत्नी से दो बच्चे हैं जिनका नाम इकरा खान और जुनैद खान हैv लेकिन जब उनकी फिल्म ‘लगान’ ब्लॉकबस्टर हुई तो उनकी पहली पत्नी उनसे अलग हो गई।

aamir khan

दूसरी पत्नी ने भी छोड़ा साथ..
इस फिल्म के बाद उनकी दूसरी फिल्म रिलीज हुई जिसका नाम ‘दिल चाहता है’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया था.। फिल्म में आमिर खान के साथ अभिनेता सैफ अली खान और अक्षय खन्ना ने मुख्य किरदार निभाया था।  बैक टू बैक 2 सुपरहिट फिल्में करने के बाद आमिर खान और रीना दत्ता का तलाक हो गया।  रीना से अलग होने के बाद आमिर खान ने लगभग 4 साल तक किसी फिल्मों में काम नहीं किया। कहा जाता है कि, पहली पत्नी से अलग होने के बाद आमिर खान दुःख उभर नहीं पा रहे थे जिसके वजह से उन्होने फिल्मों से ब्रेक ले लिया था।

aamir khan

इसके बाद उन्होंने साल 2005 में फिल्म ‘मंगल पांडे’ से कमबैक किया। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। वहीं जब उनकी दूसरी पत्नी किराव राव से तलाक हुआ तो उनकी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ फ्लॉप हो गई। इससे पहले ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ भी बॉक्स ऑफिस पर ठप रह गई थी।

aamir khan

अब आमिर खान ने एक बार फिर से कुछ दिनों के लिए फ़िल्मी दुनिया से ब्रेक ले लिया है। बता दें, आमिर खान और किराव राव का एक बेटा है जिसका नाम आजाद राव खान है। अब देखना दिलचस्प होगा कि, आमिर खान कितने दिनों बाद सुनहरे पर्दे पर लौटते हैं?

aamir khan

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button