बॉलीवुड

पहली ही फिल्म से सुपरस्टार बन गई थी ये 8 हसीनाएं, अब जी रही है गुमनामी की जिंदगी

फिल्मी दुनिया एक ऐसी दुनिया है जहां पर आसानी से सफलता हासिल नहीं होती। हालांकि जिसे आसानी से सफलता मिल भी जाए तो धीरे-धीरे फिर वह इंडस्ट्री से गायब होने लगता है। बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस और अभिनेता हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में रातों-रात सफलता हासिल की। लेकिन फिर यह ज्यादा दिनों नहीं टिक पाए और इन्हें इंडस्ट्री से बाहर होना पड़ा।

आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में अपार सफलता हासिल की लेकिन फिर कुछ फिल्मों के बाद ही यह बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हो गई। तो आइए जानते हैं कौन है वे एक्ट्रेसेस?

तनुश्री दत्ता

tanushree dutta

‘आशिक बनाया आपने’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने कई फिल्मों में काम किया। लेकिन पहली फिल्म की सफलता के बाद उन्हें कोई बड़ी फिल्में नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री को टाटा बाय-बाय कह दिया।

गायत्री जोशी

tanushree dutta

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘स्वदेश’ के जरिए अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री गायत्री जोशी को भला कौन नहीं जानता। उनके करियर की शुरुआत तो धमाकेदार हुई लेकिन फिल्म के रिलीज के बाद ही उन्होंने शादी रचा ली और वह इंडस्ट्री से गायब हो।

किम शर्मा

kim sharma

‘मोहब्बतें’ जैसी फिल्मों में काम करने वाली किम शर्मा ने भी अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया। लेकिन वह इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल नहीं कर पाए। किम अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी के कारण चर्चा में रही। किम सोशल मीडिया के माध्यम से फैंस के साथ जुड़ी हुई है।

तनिषा मुखर्जी

tanisha mukerji

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस काजल की बहन तनीषा मुखर्जी ने भी कई फिल्मों में काम किया। लेकिन तनीषा को बहुत कम लोग जानते हैं। जहां काजोल इंडस्ट्री की बड़ी अभिनेत्री है तो तनीषा मुखर्जी कोई खास कमाल नहीं कर पाई।

अनु अग्रवाल

tanisha mukerji

साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म ‘आशिकी’ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर हुई थी। बता दे इस फिल्म के माध्यम से अनु अग्रवाल की जिंदगी में बड़ा मुकाम आया लेकिन कुछ दिनों बाद ही वह एक्सीडेंट का शिकार हो गई जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया।

प्राची देसाई

prachi desai

टीवी की दुनिया में बड़ा मुकाम हासिल करने के बाद प्राची देसाई ने फिल्म ‘रॉक ऑन’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह संजय दत्त और इमरान हाश्मी जैसे बड़े अभिनेता के साथ काम करने में कामयाब रही। लेकिन काफी लंबे समय से प्राची देसाई भी इंडस्ट्री से दूर है।

भूमिका चावला

सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली भूमिका चावला भी रातों-रात सुपरस्टार बन गई थी। साल 2003 में रिलीज हुई इस फिल्म के लिए आज भी भूमिका जानी जाती है, लेकिन उसके बाद भूमिका ने कुछ चुनिंदा ही फिल्मों में काम किया और फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया।

ग्रेसी सिंह

bhumika chawla

‘लगान’ और ‘मुन्नाभाई’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बाद ग्रेसी सिंह आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में नहीं दिखती। बता दे फिल्मों में काम करने के बाद ग्रेसी सिंह ने टीवी में भी काम किया लेकिन अब वह एक्टिंग की दुनिया से लगभग गायब हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button