मंगलवार को करें बूंदी के लड्डू का ये उपाय, हनुमान जी की कृपा से बन जायेंगें बिगड़े काम

महाबली हनुमान जी भगवान श्री राम जी के सबसे बड़े भक्त माने गए हैं और राम जी को भी हनुमान जी अति प्रिय है, अक्सर देखा गया है कि... Read more »

शनि के प्रकोप से छुटकारा दिलाएगा नींबू-लौंग का ये उपाय, साढ़ेसाती और ढैय्या से मिलेगी मुक्ति

लोग अक्सर शनिदेव का नाम सुनते ही भयभीत हो जाते हैं क्योंकि शनि देव सबसे क्रोधित देवता माने गए हैं, ज्योतिष शास्त्र में भी शनि को सबसे अधिक गुस्सैल... Read more »

शास्त्रों के अनुसार घर की महिलाएं इन 5 बातों का करे पालन, घर में होगा लक्ष्मी जी का वास

हिंदू धर्म में महिलाओं को माता लक्ष्मी जी का स्वरूप माना जाता है, शास्त्रों में भी महिलाओं को लेकर ऐसी बहुत सी बातों का उल्लेख मिलता है जिससे आपके... Read more »

कई समस्याओं का समाधान कर सकता है बजरंग बाण का पाठ, जानिए पाठ करने की सही विधि और इसके फायदे

मनुष्य अपने जीवन में बहुत सी परिस्थितियों से गुजरता है, व्यक्ति अपना जीवन खुशहाल बनाने के लिए हर संभव कोशिश करता है परंतु उसको ना चाहते हुए भी अपने... Read more »

इस मंदिर में शनिदेव दूध और जल से होते हैं प्रसन्न, मंदिर में प्रवेश करते ही दिखता है चमत्कार

शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है, यह हमेशा व्यक्ति के अच्छे और बुरे कर्मों के अनुसार ही उसको फल प्रदान करते हैं, जो व्यक्ति अपने जीवन में... Read more »

महाबली हनुमान जी ने आखिर क्यों लिया पंचमुखी रूप? जानिए इसके पीछे क्या थी वजह

रामायण काल में जब रावण ने सीता माता का अपहरण कर लिया था तो राम जी सीता माता की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे, सीता माता की खोज... Read more »

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों के गालो पर बनते हैं डिंपल, उनमें छुपे होते हैं ये रहस्य

लोगों को अपने बारे में जानकारियां हासिल करने की बड़ी उत्सुकता रहती है, कई लोग तो ऐसे हैं जो अपने बारे में जानकारियां जुटाने के लिए ज्योतिष विद्या का... Read more »

एक ऐसा चमत्कारिक मंदिर जहां विराजमान है 4 मुंह वाला शिवलिंग, जानिए इसका अद्भुत रहस्य

देश भर में ऐसे बहुत से स्थान हैं जहां पर देवी देवताओं का प्रमुख स्थान माना गया है, इन स्थानों पर ऐसे बहुत से चमत्कारिक मंदिर है जो काफी... Read more »

बजरंगबली जी की ये बातें अपने जीवन में करें अमल, आप अपने जीवन में अवश्य होंगे सफल

अगर हम हिंदू धर्म की बात करें तो हिंदू धर्म में बहुत से देवी देवता हैं, लोग अपनी अपनी श्रद्धा और इच्छा के अनुसार देवी देवताओं की पूजा अर्चना... Read more »

इस रहस्यमई मंदिर में भोलेनाथ से पहले रावण की होती है पूजा, जानिए आखिर क्यों होता है ऐसा?

हमारा भारत वर्ष धार्मिक देश माना जाता है, हमारे भारत देश में कदम कदम पर बहुत से मंदिर मौजूद है, आप लोगों को भारत देश में देवी देवताओं के... Read more »