इन 3 रहस्यमई मंदिरों में रोजाना देखने को मिलता है चमत्कार, भक्तों की लगी रहती है भारी भीड़

हमारा भारत देश धार्मिक देशों में से एक माना जाता है, भारत एक प्राचीनतम सभ्यता वाला सांस्कृतिक देश है, हमारे देश में बहुत से धर्मों के लोग रहते हैं... Read more »

सावन के पहले सोमवार को भगवान शिव की इस प्रकार करें पूजा, बनेंगे बिगड़े काम, दरिद्रता होगी दूर

भगवान भोलेनाथ का सबसे प्रिय महीना सावन आरंभ हो चुका है, सावन का महीना भगवान शिव जी की पूजा अर्चना के लिए बहुत ही खास माना जाता है, ऐसा... Read more »

इन छोटे से उपाय से ही प्रसन्न होंगे महाबली हनुमान, धन की परेशानी से मिल जाएगी मुक्ति

शास्त्रों और हिंदू मान्यता के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि कलयुग में भी महाबली हनुमान जी को धरती पर रहने का वरदान प्राप्त हुआ है, जो व्यक्ति अपने... Read more »

सावन में इन कामों को करने की ना करें भूल, अन्यथा मुसीबतों से पीछा छुड़ाना हो जाएगा मुश्किल

सावन का पवित्र महीना 17 जुलाई 2019 से आरंभ होने वाला है, सावन का महीना हिंदू धर्म में बहुत ही पवित्र माना गया है, इस महीने में सभी भक्त... Read more »

उत्तराखंड का चमत्कारिक मंदिर, जहां पर विराजमान देवी भक्तों की मुरादें करती हैं पूरी

हमारे देश भर में ऐसे बहुत से प्रसिद्ध और चमत्कारिक मंदिर मौजूद है जिनकी महिमा के आगे लोगो का अटूट विश्वास देखने को मिलता है, इन मंदिरों में आए... Read more »

17 जुलाई से सावन माह की हो रही है शुरुआत, जाने व्रत विधि और शिवजी को प्रसन्न करने के सरल उपाय

भगवान शिवजी का सबसे प्रिय महीना सावन 17 जुलाई 2019 दिन बुधवार से आरंभ होने वाला है, यह महीना भगवान शिव जी की पूजा अर्चना करने का सबसे विशेष... Read more »

शिवजी के प्रिय माह सावन में इन बातों का रखें ध्यान, हमेशा बनी रहेगी भोलेबाबा की कृपा

हर किसी व्यक्ति की यही इच्छा होती है कि उसके ऊपर हमेशा भगवान की कृपा दृष्टि बनी रहे, जिससे जीवन की दुख परेशानियों से लड़ने के लिए व्यक्ति को... Read more »

मेहनत का नहीं मिल रहा फल या हो रहा है नुकसान, तो करें यह उपाय महालक्ष्मी होंगीं प्रसन्न

आजकल के समय में देखा गया है कि हर किसी व्यक्ति के जीवन में पैसों की कमी उत्पन्न होती रहती है, व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा धन कमाने की हरसंभव... Read more »

महादेव को प्रसन्न करने के लिए सावन के सोमवार का रखें व्रत, आपको मिलेंगे यह 5 वरदान

भगवान शिव जी को देवों का देव कहा जाता है, यह अपने भक्तों के कष्ट दूर करने वाले माने गए हैं, अगर यह किसी भक्त से प्रसन्न हो जाते... Read more »

5 अगस्त को मनाई जाएगी नागपंचमी, इस दिन ये कार्य करने की ना करें गलती, वरना झेलनी पड़ेगी परेशानी

हमारे जीवन में सुख दुख हमारे कर्मों के ऊपर निर्भर करते हैं, जो कार्य हम करते हैं उसी के अनुसार हमको फल की प्राप्ति होती है, इसलिए बताया जाता... Read more »