बॉलीवुड

कोई मेजर तो कोई कर्नल के पद पर रहे ये एक्टर, भारतीय सेना में दे चुके हैं सेवाएं

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल की फिल्म ‘बॉर्डर’ हो या फिर ‘मां तुझे सलाम हो’ या फिर सुपरस्टार विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ हो। ऐसी कई फिल्में है जो भारतीय सेना पर आधारित है और इन फिल्मों ने दर्शकों के बीच अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में जो पहले फिल्म इंडस्ट्री में काम करने से पहले भारतीय सेना में जवान थे। आइए जानते हैं कौन है वे कलाकार?

विक्रमजीत कंवरपाल

vikramjeet

बता दें, विक्रमजीत कंवरपाल ने फिल्म ‘पेज-3’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने ‘जब तक है जान’, ‘मर्डर-2’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन इससे पहले वह भारतीय सेना में मेजर थे। कहा जाता है कि उनके पिता द्वारकानाथ कंवरपाल भी भारतीय सेना में उच्च पद पर अधिकारी थे। हालाँकि अब विक्रमजीत कंवरपाल अब इस दुनिया में नहीं रहे।

रुद्रशीष मजूमदार

rudrashish majumdar

मशहूर अभिनेता रुद्रशीष मजूमदार को आपने फिल्म ‘जर्सी’ में देखा होगा। बता दे इस फिल्म में वह मशहूर अभिनेता शाहिद कपूर के साथ नजर आए थे लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्मों में काम करने से पहले रुद्रशीष मजूमदार आर्मी में मेजर हुआ करते थे, लेकिन उन्होंने फिर फिल्म इंडस्ट्री की तरह रुख कर दिया। बता दे वह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म ‘छिछोरे’ में भी नजर आ चुके थे।

आनंद बक्शी

anand bakshi army

हिंदी सिनेमा के जाने-माने लेखक आनंद बक्शी का नाम भी लिस्ट में शामिल है। रिपोर्ट की मानें तो आनंद बक्शी फिल्मों में गीत लिखने और संगीत देने से पहले रॉयल इंडियन नेवी में कैडेट हुआ करते थे और उन्होंने करीब 2 साल तक अपनी सेवाएं प्रदान की। इसके बाद उन्होंने पहली बार फिल्म ‘आराधना’ में अपना संगीत दिया और फिर वह धीरे-धीरे इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम बन गए।

गूफी पेंटल

gufi

टीवी के कई सीरियस में नजर आ चुके मशहूर अभिनेता गुफी पेंटल भी कभी ‘आर्मी’ में जवान हुआ करते थे। दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान खुद गुफी पेंटल ने खुलासा किया था कि साल 1962 में जब भारत और चीन के बीच युद्ध हुआ था तभी कॉलेज से डायरेक्ट भर्तियां शुरू हुई थी और इसी दौरान उन्होंने आर्मी जॉइन कर ली थी। ऐसे में उन्होंने करीब 2 साल तक अपनी सेवाएं प्रदान की।

मोहनलाल

gufi

साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार मोहनलाल टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल थे। रिपोर्ट की मानें तो मोहनलाल को साल 2009 में रैंक प्राप्त हुई थी। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और वह साउथ इंडस्ट्री के पॉपुलर अभिनेताओं में से एक बने।

एआर रहमान

रिपोर्ट की माने तो ए आर रहमान भी पहले बतौर पायलट रॉयल इंडियन एयर फोर्स में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। लेकिन उनका सपना बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान बनाना था। ऐसे में उन्होंने पायलट की नौकरी को छोड़ संगीत की दुनिया में कदम रख लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button