बॉलीवुड

होली खेलने के बाद ऐसा क्या हुआ जिसने ले ली सतीश कौशिक की जान! अनुपम खेर ने बताई सच्चाई

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता, डायरेक्टर और राइटर सतीश कौशिक अब इस दुनिया में नहीं रहे। 66 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह देने वाले सतीश कौशिक की मौत इंडस्ट्री के लिए गहरा सदमा है। जैसे ही एक्टर के निधन की खबर सामने आई तो कोई भी इस पर यकीन नहीं कर पा रहा था। हालांकि सतीश कौशिक के खास दोस्त अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर इसकी पुष्टि की जिसके बाद हर कोई हैरान रह गया।

अब अनुपम खेर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, आखिर होली खेलने के ठीक बाद सतीश कौशिक के साथ ऐसा क्या हुआ जिसके बाद उनकी जान चली गई। आइए जानते हैं अनुपम खेर ने क्या कहा?

दिल्ली में हुआ अभिनेता का निधन
गौरतलब है कि 8 मार्च को देश भर में होली का त्योहार सेलिब्रेट किया गया। ऐसे में आम जनता से लेकर बॉलीवुड दुनिया से जुड़े सितारों ने भी जमकर होली खेली। वहीं सतीश कौशिक ने भी अपने परिवार के साथ होली खेली। इसके अलावा वह महिमा चौधरी, जावेद अख्तर, शबाना आज़मी जैसे कई बड़े कलाकारों के साथ होली खेलते दिखे थे जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुई थी। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने मौत से कुछ देर पहले ही देशवासियों को होली की शुभकामनाएं भी दी थी।

satish kaushik

इसी बीच खबर आई कि उनका निधन हो गया जिसके बाद हर कोई सकते में आ गया। वहीं अनुपम खेर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सतीश कौशिक दिल्ली में थे जहां पर उन्हें बेचैनी की शिकायत हुई जिसके बाद उन्होंने अपने ड्राइवर से अस्पताल ले जाने की बात कही, लेकिन रास्ते में ही उन्हें दिल का दौरा पड़ गया और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। अनुपम ने अपने बयान में कहा कि, ”वह असहज महसूस कर रहे थे और उन्होंने ड्राइवर से उन्हें अस्पताल ले जाने को कहा और रास्ते में रात करीब एक बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा।”

satish kaushik

satish kaushik

कुछ इस तरह टूटी 45 साल की दोस्ती
बता दे सतीश कौशिक का पोस्टमार्टम दिल्ली में दीनदयाल अस्पताल में हो चुका है। रिपोर्ट्स में कार्डियक अरेस्ट को अभिनेता की मौत का कारण बताया गया है। अब उनका शव मुंबई लाया जाएगा जहां पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। गौरतलब है कि, अनुपम खेर और सतीश कौशिक ऐसे दोस्त रहे जिन्होंने एक साथ संघर्ष देखा और एक साथ इन दोनों को सफलता मिली है।  बता दे सतीश कौशिक और अनुपम खेर दोनों ने ही नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई की है।  इसके बाद लगभग एक साथ इनका करियर शुरू हुआ था।

satish kaushik

खास बात ये हैं कि, सतीश और अनुपम की दोस्ती करीब 45 साल पुरानी थी। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, सतीश के इस तरह जाने से अनुपम खेर के ऊपर क्या गुजरी होगी।  उन्होंने अपने दोस्त के निधन पर ट्वीट करते हुए कहा कि, “मुझे पता है कि मृत्यु अंतिम सत्य है लेकिन मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे अपने सबसे अच्छे दोस्त सतीश कौशिक के बारे में यह लिखना होगा। दोस्ती के 45 साल पूरे होने पर अचानक पूर्ण विराम। तुम्हारे बिना जीवन पहले जैसा नहीं रहेगा सतीश! शांति।”

बता दें, सतीश ने अपने करियर में ‘प्रेम’, ‘कागज’, ‘रूप की रानी चोरों का राजा’, ‘हमारा दिल आपके पास है’, ‘कर्ज’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘वादा’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button