बॉलीवुड

अपना धर्म छोड़ मुसलमान बन गए ये 10 सितारे, किसी ने प्यार तो किसी ने मजबूरी में कुबूला इस्लाम

अभिनय जगत में काम करने वाले सितारों को हर तरह के किरदार निभाने पड़ते है. उनका धर्म कुछ भी हो लेकिन उन्हें हर धर्म के किरदार ऑफर होते हैं और वे निभाते भी हैं. हालांकि असल जिंदगी में कई सेलेब्स ऐसे हुए है जिन्होंने अपना धर्म छोड़कर दूसरा धर्म अपना लिया. आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

अभिनय की दुनिया में धर्म बदलना एक आम बात है. कई सेलेब्स ने धर्म बदला है. आज हम आपको कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपना धर्म छोड़कर किसी न किसी वजह से इस्लाम धर्म अपनाया और वे मुस्लिम बन गए. तो चलिए ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में जानते हैं.

राखी सावंत

‘ड्रामा’ क्वीन’ के नाम से मशहूर राखी सावंत हिन्दू थीं लेकिन अब वे मुस्लिम कहला रही हैं. वजह है मुस्लिम शख्स से शादी. उन्होंने जुलाई 2022 में बिजनेसमैन आदिल दुर्रानी से चोरी छिपे निकाह कर लिया था और इसकी जनकरी उन्होंने साल 2023 में सोशल मीडिय पर तस्वीरें पोस्ट करके दी थी. राखी का निकाह के बाद नाम फातिमा हो गया और वे मुस्लिम बन गईं.

अमृता सिंह

amrita singh and saif ali khan

80 और 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह ने प्यार की खातिर धर्म बदल लिया था. मूल रूप से सिख धर्म से संबंध रखने वाली अमृता ने साल 1991 में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान से प्रेम विवाह किया था. इसके लिए वे सिख से मुस्लिम बन गई थीं. हालांकि सैफ और अमृता की शादी साल 2004 में टूट गई थी.

सरोज खान

saroj khan

सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल था. बाद में उन्होंने धर्म बदला तो उनका नाम सरोज खान हो गया और वे मुस्लिम बन गईं.

करीना कपूर खान

अभिनेत्री करीना कपूर ने साल 2012 में अभिनेता सैफ अली खान से शादी की थी और उन्होंने सैफ का मुस्लिम धर्म अपना लिया था. इसके साथ ही उनके नाम के आगे खान सरनेम जुड़ गया था.

महेश भट्ट

mahesh bhatt

मशहूर निर्देशक महेश भट्ट ने शादी के लिए अपना धर्म बदल लिया था. उनकी पहली शादी किरण से हुई थी और जब दूसरी शादी उन्होंने अभिनेत्री सोनी राजदान से की थी तो इसके लिए उन्हें अपना धर्म तक बदलना पड़ गया था.

शर्मिला टैगोर

sharmila tagore

शर्मिला टैगोर अपने समय की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. उन्होंने साल 1968 में भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान मंसूर अली खान से शादी करके इस्लाम अपना लिया था. शादी के बाद उनका नाम भी बदल दिया गया था.

विवियन डीसेना

विवियन डीसेना टीवी के मशहूर अभिनेता हैं. उन्होंने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्होंने जीवन में शांति के लिए साल 2019 में इस्लाम अपना लिया था.

आयशा टाकिया

बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम कर चुकी आयशा टाकिया साल 2009 में फरहान आजमी से शादी करके मुसलमान बन गई थीं. इसके साथ ही वे बॉलीवुड से भी दूर हो गई थीं.

दीपिका कक्कड़

टीवी की मशहूर अभिनेत्री दीपिका कक्कड़ ने पहली शादी टूटने के बाद अपने सह कलाकार शोएब इब्राहम से निकाह करके इस्लाम धर्म अपना लिया था और उनका नाम भी बदल दिया गया था

ए आर रहमान

हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक और संगीतकार ए आर रहमान पहले मुस्लिम नहीं थे. उनका असली नाम दिलीप कुमार है. बाद में वे मुसलमान बन गए और उन्हें नाम मिला ए आर रहमान (अल्लाह रक्खा रहमान).

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button