बॉलीवुड

सारा के जन्म से ठीक पहले अमृता ने लिया था यह फैसला, सैफ हो गए थे नाराज, यही बना तलाक का कारण

एक समय था जब सैफ अली खान और अमृता सिंह की जोड़ी हिंदी सिनेमा की काफी चर्चित और लोकप्रिय जोड़ी थी. हालांकि समय के साथ दोनों एक दूजे से अलग हो गए. महज 20 साल की उम्र में सैफ अली खान ने खुद से 12 साल बड़ी 32 वर्षीय मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह से विवाह रचा लिया था.

saif ali khan and amrita singh

बता दें कि अमृता और सैफ अली खान की पहली मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी. साल 1992 में आई फिल्म ‘बेखुदी’ का निर्देशन राहुल रवैल ने किया था जो कि अमृता सिंह के अच्छे दोस्त थे. अमृता इस फिल्म का हिस्सा नहीं थी लेकिन जब फिल्म की स्टारकास्ट का फोटोशूट होना था तब राहुल ने अमृता को भी बुला लिया था.

saif ali khan and amrita singh

फोटोशूट के दौरान स्टारकास्ट के साथ सैफ और अमृता दोनों मौजूद थे. बताया जाता है कि यहां अमृता को पहली बार देखने पर ही सैफ उन पर अपना दिल हार बैठे थे. वहीं जब फोटोशूट हुआ था तब सैफ ने अमृता के कंधे पर हाथ रख दिया था. सैफ ही इस हरकत से अमृता हैरान थीं लेकिन उन्होंने सैफ से कुछ भी नहीं कहा था.

saif ali khan

इसके बाद दोनों का मिलना डिनर डेट पर हुआ था. दरअसल सैफ ने अमृता को डिनर के लिए बुलाया था लेकिन अमृता ने ही सैफ को अपने घर डिनर के लिए बुला लिया. तब अमृता घर पर अकेली थीं. दोनों ने ढेर सारी बातें की और अच्छा ख़ासा समय बिताया. इस दौरान दोनों ने एक दूजे को किस भी किया था.

amrita singh and saif ali khan

बताया जाता है कि सैफ और अमृता का रिश्ता शादी के पहले 6 माह तक चला फिर दोनों ने अपने-अपने परिवार मी मर्जी के खिलाफ साल 1991 में शादी कर ली थी. सिख धर्म से संबंधित 32 साल की अमृता ने इस्लाम धर्म के 20 वर्षीय सैफ अली खान से शादी कर हर किसी को हैरान कर दिया था.

amrita singh and saif ali khan

शादी के बाद साल 1995 में सैफ और अमृता बेटी सारा अली खान के माता-पिता बने. जब तक अमृता बॉलीवुड में बड़ा नाम बन चुकी थी जबकि तब सैफ का बॉलीवुड करियर शुरू ही हुआ था. अमृता ने बेटी सारा के जन्म से ठीक पहले एक बड़ा फैसला लेकर सभी को चौंका दिया था.

amrita singh and saif ali khan

उन्होंने फैसला लिया कि अब वे एक्टिंग को अलविदा कहकर अपना पूरा ध्यान सिर्फ अपने परिवार पर देंगी. लेकिन सैफ इस बात से खुश नहीं थे. दूसरी ओर समय के साथ सैफ सफ़ल होते गए. वहीं अमृता का नाम छिपने लगा था. जल्द ही दोनों के बीच मनमुटाव की खबरें आने लगी और आखिरकार दोनों ने साल 2004 में तलाक ले लिया.

saif amrita and sara ali khan

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button