बॉलीवुड

किशोर कुमार की 23 साल छोटी पत्नी के लिए पागल थे मिथुन, कर ली शादी, बन गए 4 बच्च्चों के बाप

किशोर कुमार हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक के साथ ही बेहतरीन अभिनेता भी थे. वे अपनी आवाज के लिए खूब चर्चा में रहे. उन्होंने कई बेहतरीन गाने गाये थे. अपने गानों के साथ ही किशोर कुमार ने अपने निजी जीवन से भी खूब सुर्खियां बटोरी थी. बता दें कि उन्होंने एक-दो नहीं बल्कि चार-चार शादियां की थी.

kishore kumar madhubala yogita bali

किशोर कुमार की पहली शादी साल 1951 में रुमा गुहा ठाकुरता से हुई थी. दोनों साल 1958 में अलग हो गए थे. इसके बाद किशोर ने बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री मधुबाला से साल 1960 में दूसरी शादी की थी. हालांकि मधुबाला की तबीयत खराब रहती थी तो वे नौ सालों तक बिस्तर पर ही रही. उनका साल 1969 में निधन हो गया था.

Madhubala and kishore kumar

किशोर कुमार ने तीसरी शादी अभिनेत्री योगिता बाली से साल 1976 में की थी. तब योगिता 23 साल की थी और किशोर कुमार 47 साल के थे. लेकिन दोनों की शादी साल 1978 में ही टूट गई. इस शादी के टूटने का कारण बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को माना जाता है. दरअसल दोनों के बीच मिथुन आ गए थे. मिथुन का योगिता बाली संग अफेयर चला था.

बता दें कि फिल्म ‘ख्वाब’ के सेट पर योगिता बाली और मिथुन चक्रवर्ती पहली बार मिले थे. दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों के रिश्ते ने एक नया मोड़ ले लिया. जहां एक ओर योगिता की किशोर से शादी हो चुकी थी तो वहीं मिथुन की पहली शादी हेलेना ल्यूक से साल 1979 में हो गई थी और साल 1979 में ही दोनों अलग हो गए थे.

हेलेना से अलग होने के बाद मिथुन ने साल 1979 में ही योगिता से दूसरी शादी कर ली थी. गौरतलब है कि यह मिथुन और योगिता दोनों ही कलाकारों की दूसरी शदी थी. दोनों की पहली शादी नाकाम रही थी. योगिता ने किशोर कुमार से साल 1978 में रिश्ता तोड़कर मिथुन से साल 1979 में नाता जोड़ लिया था. पत्नी और मिथुन के इस धोखे से दिवंगत किशोर कुमार को तगड़ा झटका लगा था.

फिर किशोर कुमार ने मिथुन के लिए नहीं गाया गाना

मिथुन चक्रवर्ती किशोर कुमार की आंखों में खटक रहे थे. जब योगिता बाली ने किशोर को धोखा देकर मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली थी तो किशोर कुमार ने एक बड़ा फैसला लिया था. फिर उन्होंने कभी भी म‍िथुन चक्रवर्ती के लिए गाना नहीं गाया.

मिथुन-योगिता के हुए 3 बेटे

शादी के बंधन में बंधने के बाद मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली तीन बेटों के माता-पिता बने. कपल के बेटों के नाम महाक्षय चक्रवर्ती, नमाशी चक्रवर्ती और ऊष्मे चक्रवर्ती है. दोनों के बड़े बेटे महाक्षय बॉलीवुड में काम कर चुके हाँ लेकिन वे फ्लॉप रहे. जबकि अब नमाशी चक्रवर्ती इसी माह रिलीज होने जा रही फिल्म ‘बैड बॉय’ से डेब्यू करने जा रहे हैं.

mithun chakraborty

मिथुन ने एक बेटी को भी लिया था गोद

तीन बेटों के बाद मिथुन और योगिता ने एक बेटी को भी गोद लिया था. मिथुन की बेटी का नाम दिशानी चक्रवर्ती हैं. वे दिखने में बेहद खूबसूरत हैं. वे इस मामले में बॉलीवुड हसीनाओं को भी कड़ी टक्कर देती है.

mithun chakraborty

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button