अध्यात्मजरा हटके

जिन महिलाओ के ये 5 अंग होते है बड़े वो होती है भाग्यशाली

औरतो का सम्मान करना चाहिए ये हमको हमेशा से ही बताया जाता है जो लोग औरतो की इज़्ज़त करते है भगवन उन लोगो पर अपनी कृपा दृष्टि बनाये रखता है हमारे शाश्त्रो में से एक शाश्त्र गरुण पुराण में स्त्री के बारे में बताया गया है और कई ऐसी चीज़े बताई गयी है जो बहुत ही शुभ और भाग्यशाली माने गए है। इस शाश्त्र में बताया गया है की जिन स्त्री के ये पांच अंग बड़े होते है वो स्त्री बहुत ही भाग्यशाली होती है और साथ जिसके साथ वो रहती है उसके जीवन में भी खुशाली ला देती है।

हम स्त्री के ये पांच बड़े अंगो को देखकर उसके भविष्य और अभी के समय के बारे में पता लगा सकते है इन सब के बारे में हिन्दू धर्म के शस्त्रों में वर्णित है।

गहरी नाभि

Source : i.ytimg.com

जिन महिलाओ की नाभि अधिक गहरी होती है उन औरतो का दिमाग बहुत तेज़ होता है और साथ ही वो महिलाये काफी अमीर और भाग्यशाली होती है। इस प्रकार की महिलाये हमेशा आनंदपूर्ण जीवन बिताती है और इनके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती।

बड़ा सिर

गरुण पुराण में इन महिलाओ को किस्मत की धनि माना गया है और अपने परिवार वालो के लिए भी भाग्यवान होती है।

लंबे पैर

लंबे पैर वाली महिलाओं के ऊपर माँ लक्ष्मी जी की कृपा होती है ये अपने परिवार में खुशिया भर देती है।

लंबी गर्दन

Source : www.wonderslist.com

जिन महिलाओ की गर्दन लम्बी होती है वो महिला भी बहुत ही भाग्यशाली होती है और विवाह के बाद ये जिस घर में जाती है उस घर में अपनी उपस्तिथि से पुरे घर में खुशिया फैला देती है।

बड़े कान

बड़े कानो वाले लोग बहुत काम देखने को मिलते है किन्तु जिन महिलाओ के कान आमतौर पर जितने बड़े होते है उनसे बड़े होते है तो वो महिला भी बहुत ही भाग्यशाली होती है अपने जीवन के साथ दुसरो के जीवन को भी खुशाल बना देती है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Back to top button