अध्यात्म

शास्त्रों के अनुसार सुबह उठते ही नहीं देखनी चाहिए यह 4 चीजें, वरना पीछा नहीं छोड़ेगी बदकिस्मती

रात भर की नींद के बाद आप एक अच्छी सुबह चाहते हैं। कहते हैं कि अंधकार के बाद उजाले की चाह लिये ही आप रात को सोते हैं। ताकि आप आने वाला कल आज से भी बेहतर हो। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिनसे आपकी सुबह और भी ज्यादा सुहानी हो जाएगी। शास्त्रों में कुछ ऐसे नियम बताएं गये हैं, जिनसे आप यह पता लगा सकते हैं कि आपका आने वाला कल अच्छा होगा या बुरा? ऐसे में हम आज आपको ये बताने जा रहे हैं कि आखिर सुबह उठते ही क्या क्या नहीं देखनी चाहिए चाहिए?

सुबह उठते ही ये चींजें नहीं देखनी चाहिए। क्योंकि चींजें से न सिर्फ आपका दिन खराब होता है। बल्कि आपका पूरा का पूरा फ्यूचर भी दांव पर लगा जाता है। ऐसे में आपको कुछ कामों से परहेज करना चाहिए। अब सोच रहे होंगे कि आखिर वो कौन से काम हैं, जिन्हें आपको नहीं करना है, तो हम आपको आज यही बताएंगे कि आप सुबह उठकर क्या नहीं करना चाहिए। शास्त्रों में इन सब चीजों का बड़ा महत्व है।

दरअसल ऐसी मान्यता है कि कुछ चीजों को सुबह उठते ही कर लेने से मनुष्य का पूरा दिन बन जाता है, तो वहीं कई चींजें सुबह के समय भूलकर भी नहीं देखनी चाहिए, जिससे अशुभ हो जाता है। नींद के बाद एक अच्छी सुबह चाहते हैं, तो हमारे इस लेख को आखिरी तक पढ़ना न भूलना, ताकि आपको उन चीजों के बारे में अच्छे से पता चल जाए, जो आपको सुबह उठकर नहीं देखनी चाहिए।

उठते ही न करें ये काम

तो चलिए अब जानते हैं कि आखिर सुबह उठते ही किन किन चींजें नहीं देखनी चाहिए ?

1.गली मोहल्ले में अक्सर कुत्ते भौंकते हैं, जिसकी वजह से आपकी नींद खुलती है, ऐसे में अगर आप इन आवाजों को सुनने के साथ ही अगर किसी कुत्ते को देखते हैं, तो यह आप पर बुरा असर डालता है। इससे आपकी आयु कम होती है। साथ ही घर परिवार में बीमारियों का आना जाना लग जाता है।

2.सुबह उठते ही तेल लगे हुए बर्तन दिख जाए तो इससे पूरा दिन खराब जाता है, ऐसे में आपको इन चीजों से दूर रहना चाहिए। इन सारे चीजों को किचन में ही रखना चाहिए, ताकि आपका दिन खराब न जाए। तेल को बेडरूम से दूर ही रखने में भलाई है।

3.अधिकांश लोगों को सुबह उठते ही शीशे  में अपना चेहरा देखने की आदत होती है। लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए, इससे बड़ा अशुभ होता है। माना जाता है कि सुबह उठने के बाद अपना चेहरा आईने में देखने की बजाय अपनी हथेलियों को देखना चाहिए। इसके साथ ही दोनो हाथों को जो़ड़कर भगवान को याद करना चाहिए।

4.सुबह सुबह उठते ही बंदर का नाम नहीं लेना चाहिए। इससे घर में बड़ा अपशकुन होता है। आपको ऐसे कामों से बचना चाहिए, ताकि आपकी लाइफ में शांति बरकरार रहे। अगर आप बंदर का नाम लेते हैं, तो आपका पूरा दिन झगड़े में ही बीतता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button