अन्य

स्त्री-पुरुष के शरीर के इन हिस्सों पर तिल होना होता है कामुकता, भाग्यशाली और बुद्धिमान होने की निशानी

समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि शरीर पर तिल के निशान का मतलब क्या होता है। लेकिन इसमें ध्यान देने की बात ये होती है कि तिल का निशान आपके शरीर के किस हिस्से पर है। तो आइये आपको बताते हैं कि शरीर के हिस्सों पर तिल के निशान का मतलब क्या होता है?

1) माथे तिल

माथे के बीच में तिल होना व्यक्ति के ज्ञान होने को दर्शाता है। ऐसे व्यक्ति को अंतर्दृष्टि, सक्रिय और मेहनती माना जाता है। सिर के दाहिने तरफ तिल का निशान धन प्राप्ति को दर्शाता है। माथे के बाईं ओर स्थित तिल बताता है कि व्यक्ति स्वार्थी होगा और भाग्यशाली नहीं होगा।

2) भौहें पर तिल

भौहें के बीच में तिल व्यक्ति की नेतृत्व क्षमता, धन और प्रसिद्धि को दर्शाता है। भौहें के दाहिने तरफ तिल सफलता, अद्भुत शादी और स्वस्थ को दर्शाता है। यदि तिल बाईं तरफ है तो यह डरपोक होने को दर्शाता है और व्यक्ति को नौकरी या व्यापार में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

3) आंखों पर तिल

दाहिने आंख के कोने पर तिल होना एक अच्छा संकेत है। ऐसे व्यक्ति को ईमानदार, शांत और भरोसेमंद माना जाता है। बाई आंख पर तिल होना अहंकारी, अविश्वसनीय व्यक्ति को दर्शाता है।

4) नाक पर तिल

नाक की नोक पर तिल होना जल्द सोचने की क्षमता को दर्शाता है। ऐसे लोग आम तौर पर आत्म सम्मान वाले होते हैं। नाक के दाहिने तरफ तिल का मतलब है कि व्यक्ति भावुक स्वभाव का है। यह तिल जितना बड़ा होगा व्यक्ति उतना ही अधिक कामूक प्रवृत्ति का होता है। नाक के बाईं तरफ तिल होने का मतलब व्यक्ति के जीवन में संघर्ष रहेगा।

5) गाल पर तिल

गाल पर तिल होना इंगित करता है कि व्यक्ति बहुत साहसी है और एथलेटिक रूप से प्रतिभाशाली है। दाहिने गाल पर तिल होना दिखाता है कि व्यक्ति संवेदनशील है जो अपने परिवार को महत्व देता है। बाएं गाल पर तिल होना ऐसे व्यक्ति की निशानी है जो अहंकारी हो।

6) कान पर तिल

कान पर तिल होना पैसे और समृद्धि का संकेत है। ऐसी संभावना है कि ऐसे तिल वाले व्यक्ति को पानी में डूबने का खतरा हो सकता है इसलिए उन्हें पानी से सावधान रहना चाहिए।

7) होंठ पर तिल

होंठ पर तिल वाले व्यक्ति को अपने वजन और आहार पर ध्यान देना पड़ता है क्योंकि उनको कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। निचले होंठ पर तिल एक ऐसे व्यक्ति की निशानी है जो अच्छा खाना पसंद करता है।

8) ठुड्डी पर तिल

ठोड़ी पर तिल एक ऐसे व्यक्ति को दर्शाता है जिसे यात्रा करना पसंद हो और व्यवसाय में काफी अच्छा हो। ठोड़ी के दाहिने तरफ तिल तार्किक सोच और राजनयिक प्रकृति को दिखाता है। बाईं तरफ तिल होना एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताता है जो सीधा और ईमानदार हो।

9) गर्दन पर तिल

गर्दन पर तिल वाला व्यक्ति अच्छी किस्मत का माना जाता है। यदि तिल गर्दन के पीछे है तो व्यक्ति अधिक गुस्सा और आक्रामक स्वभाव वाला हो सकता है।

10) कंधे पर तिल

अगर किसी व्यक्ति के बाएं कंधे पर तिल हो तो, तो वे आमतौर पर झगड़ालू होते हैं और हर समय खुद के सही होने पर जोर दे सकते हैं। यदि दाहिने कंधे पर तिल है, तो इसका मतलब है कि व्यक्ति बुद्धिमान, बहादुर और साहसी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button