अध्यात्म

शनि की 24 जनवरी को बदलेगी चाल, इनके बुरे प्रभाव से बचने के लिए जरूर कर ले यह उपाय

न्यायधीश की उपाधि शनिदेव को प्राप्त है और यह हमेशा मनुष्य के कर्मों के अनुसार ही न्याय करते हैं, जैसे मनुष्य के कर्म होते हैं उसी के अनुसार शनि देव फल प्रदान करते हैं, अगर शनि किसी राशि में प्रवेश करता है तो इसकी वजह से राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव रहता है, मनुष्य के ऊपर इसका प्रभाव अधिक रहता है, अगर किसी के ऊपर शनि की साढ़ेसाती या ढैया रहती है तो इसकी वजह से व्यक्ति को अपने जीवन में दुखों का सामना करना पड़ता है, आपको बता दें कि 24 जनवरी 2020 को शनि अपनी राशि परिवर्तन करने वाला है यह धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करेगा और शनि की चाल बहुत ही धीमी होती है।

अगर हम ज्योतिष शास्त्र की माने तो यदि व्यक्ति की कुंडली में शनि की स्थिति शुभ रहती है तो इसकी वजह से व्यक्ति अपने जीवन में लगातार कामयाबी हासिल करता है और उसका जीवन खुशहाल बना रहता है, परंतु इसकी स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से व्यक्ति को अपने जीवन में बहुत सी कठिनाइयां देखनी पड़ती है, इतना ही नहीं बल्कि उसको नौकरी में भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है, व्यापार भी ठीक प्रकार से नहीं चलता है, अगर आप शनि के बुरे प्रभाव से बचना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ उपाय बताने वाले हैं, इन उपायों को करके आप शनिदेव को प्रसन्न कर सकते हैं और इनसे शुभ फल प्राप्त कर पाएंगे।

आइए जानते हैं शनि के बुरे प्रभाव से बचने के लिए कौन से करें उपाय

  • अगर आप शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप शनिदेव की प्रिय चीजें जैसे उड़द, काली मिर्च, सरसों का तेल, लौंग, काला नमक, तिल और काले रंग के कपड़ों का ही इस्तेमाल कीजिए, इसके अलावा आप काली चीजों का दान भी कर सकते हैं।

  • आप शनिवार के दिन शनि मंत्र का जाप करते हुए शनिदेव की पूजा कीजिए, इसके अलावा आप यह कार्य रोजाना भी कर सकते हैं।
  • अगर आप शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो इसके लिए शनिवार के दिन किसी भी शनि मंदिर में जाकर उनकी मूर्ति के ऊपर सरसों का तेल अर्पित करें और उनका आशीर्वाद लीजिए।

  • शनिदेव को खुश करने का सबसे सरल उपाय यह है कि आप सरसों के तेल में तिल मिलाकर इनका अभिषेक कीजिए, इससे आपको लाभ अवश्य प्राप्त होगा।
  • अगर आप महाबली हनुमान जी की पूजा अर्चना करते हैं तो इससे शनि के कष्टों से छुटकारा मिलता है क्योंकि हनुमान जी की आराधना करने वाले लोगों के ऊपर शनि देव की टेढ़ी नजर नहीं पड़ती है।

उपरोक्त कुछ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उपाय बताए गए हैं, अगर आप यह उपाय अपनाते हैं तो इससे शनिदेव की कृपा दृष्टि आप के ऊपर बनी रहेगी और शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव कम रहेगा, ज्योतिष शास्त्र में यह उपाय शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए सबसे प्रभावशाली माने गए हैं, अगर आप यह उपाय अपनाते हैं तो इससे आपको लाभ अवश्य प्राप्त होगा, इसी वजह से अगर आप शनि के बुरे प्रभाव से बचना चाहते हैं तो इन उपायों को आजमा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button