अध्यात्म

राशि से जाने कैसा होगा आपका बुढ़ापा, मिलेगा सुख-आराम या झेलना होगा कष्ट

बुढ़ापा एक ऐसी चीज हैं जब आप को कई कामो के लिए दूसरों के ऊपर आधारित रहना पड़ता हैं. जीवन के इस पढ़ाव में आप अकेले नहीं रह सकते हैं. इसलिए अपने बुढ़ापे को लेकर सभी को चिंता सताए रहती हैं. जवानी के दिनों में लाइफ में कोई दुःख या परेशानी आ भी जाए तो हम एडजस्ट कर लेते हैं, परंतु बूढ़े हो जाने के बाद इस तरह का एडजस्टमेंट बहुत मुश्किल हो जाता हैं. इसलिए आज हम आपको राशि के अनुसार आपके बुढ़ापे के बारे में कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं. इन बातों को ध्यान में रखते हुए आप अपने भविष्य की प्लानिंग भी कर सकते हैं. इस तरह आप आने वाले दुखो को टाल या कम कर देंगे.

मेष: इस राशि के जातकों का बुढ़ापा सुख और दुःख के बीच का रहेगा. अर्थात उम्र के अंतिम पढ़ाव में आपकी लाइफ में ना तो ज्यादा सुख लिखे हैं और ना ही अधिक कष्ट या दुःख हैं. आपकी लाइफ एक सामान्य सी होगी. इसमें कुछ ख़ास या बुरा नहीं होगा.

वृषभ: ये लोग अपने बुढ़ापे में बहुत सुख प्राप्त करेंगे. यहाँ सुख से तात्पर्य दिमागी शान्ति और जीवन के प्रति संतुष्टि से हैं. इन्हें आगे चलकर लाइफ में भले ज्यादा ऐशो आराम ना मिले लेकिन इनका बुढ़ापा बड़ा ही सुखद तरीके से बीतने वाला है.

मिथुन: इन राशि वालो को बुढ़ापे में स्वास्थ्य संबंधित समस्यां के चलते कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं. इसलिए समझदारी इसी में होगी कि आप अभी से अपनी सेहत को लेकर जागरूक हो जाए. खराब हेल्थ की वजह से आपका बुजुर्ग जीवन तकलीफों वाला बीत सकता हैं.

कर्क: इनके बुढ़ापे में एवरेज सुख लिखा होता हैं. इन्हें अपनी वृद्धअवस्था में किसी भी बात का कोई टेंशन नहीं रहेगा. ये अपने अंतिम दिन बड़े ही आराम और सकून के साथ बिता पाएंगे.

सिंह: इन्हें बुढ़ापे में रिश्ते नातों में आई दरार की वजह से थोड़ा टेंशन में रहना पड़ सकता हैं. आपसी रिश्ते ठीक ना होने की वजह से ये मानसिक रूप से थोड़े परेशान रहेंगे.

कन्या: ये अपना बुढ़ापा बड़े ही आराम और शान्ति के साथ बिताएंगे. इनकी उम्र अधिक होने के बावजूद ये लाइफ को अच्छे से एन्जॉय करेंगे और हमेशा खुश रहेंगे.

मकर: इनका बुढ़ापा बड़ा ही बिंदास होने वाला हैं. ये बुढ़ापे में भी अपनी मन मर्जी के मुताबिक सभी काम काज कर पाएंगे. घर के छोटे इनकी इज्जत करेंगे और पूरा मान सम्मान भी देंगे.

तुला: इस राशि को बुढ़ापे में पैसो संबंधित समस्यां का सामना करना पड़ सकता हैं. इसलिए आप अभी से अपनी सेविंग शुरू कर दे और अपने मरने तक ये पैसा या जायदाद किसी और को ना दे.

वृश्चिक: इन्हें अपने अंतिम दिनों में सुख और दुःख दोनों ही नसीब होगा. बस इनके दुःख के दिन कम और सुख के पल ज्यादा रहेंगे. अर्थात इनका बुढ़ापा उतार चढ़ाव से भरा रहेगा.

धनु: ये अपनी वृद्धावस्था में अपनों के काफी करीब रहेंगे. इनके रिश्तेदार इनकी बहुत सेवा करेंगे. इसलिए ये अपनी लाइफ के छोटे मोटे दुःख भी आसानी से भुला देंगे.

कुंभ: इनका बुढ़ापा उथल पुथल से भरा हो सकता हैं. एक पल इनके पास बहुत सी खुशियाँ होगी तो अगले ही क्षण सब कुछ हाथ से निकल जाएगा. इसलिए इन्हें इन सब बातों के लिए दिमागी तौर पर रेडी रहना चाहिए.

मीन: इन्हें बुढ़ापे में धन की कोई कमी नहीं होगी. ये कभी दूसरों के सामने पैसो के लिए हाथ नहीं फैलाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button