बॉलीवुड

‘नेशनल अवॉर्ड’ हासिल करने के बाद वेश्यावृत्ति में फंस गई थी ये एक्ट्रेस, खानी पड़ी थी जेल की हवा

श्वेता बसु प्रसाद… ये एक्टिंग की दुनिया का वो नाम है जिसने अपनी मेहनत के बलबूते पर इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। लेकिन श्वेता बसु प्रसाद की जिंदगी में एक ऐसा भी दौर आया जब उनके दामन पर दाग लग गया जिसके चलते उन्हें सलाखों के पीछे भी रहना पड़ा। बता दे श्वेता बसु प्रसाद आज अपना 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से….

shweta basu prasad

छोटी सी उम्र में हासिल कर लिया बड़ा मुकाम
11 जनवरी 1991 को जमशेदपुर में जन्मी श्वेता बसु प्रसाद ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही अपने करियर की शुरुआत कर ली थी। बता दे उन्होंने सबसे पहले ‘मकड़ी’ और ‘इकबाल’ जैसी फिल्मों में काम किया और छोटी सी उम्र में ही बड़ा मुकाम हासिल कर लिया। इतना ही नहीं बल्कि श्वेता को फिल्म ‘मकड़ी’ के लिए नेशनल अवार्ड भी मिला।

shweta basu prasad

इसके बाद श्वेता ने शाहरुख़ खान और जूही चावला की फिल्म ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ में काम किया। इसके बाद वह ‘कहानी घर घर की’ और ‘करिश्मा का करिश्मा’ जैसे टीवी सीरियल्स में काम करने में कामयाब रही। इस बीच श्वेता ने अपनी पढ़ाई के लिए एक्टिंग की दुनिया से ब्रेक ले लिया। पढाई पूरी करने के बाद उन्होंने तमिल, तेलुगू और बंगाली फिल्मों में काम कर बड़ा मुकाम हासिल कर लिया।

shweta basu prasad

इस कारण एक्ट्रेस को हुई थी जेल
इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि श्वेता बसु का नाम वेश्यावृत्ति के धंधे में आ गया जिसके चलते उन्हें जेल भी हुई थी। एक इंटरव्यू के दौरान खुद श्वेता प्रसाद ने कहा था कि, “मैंने अपने करियर में गलत निर्णय लिए क्योंकि मुझे पैसे की दिक्कत हो गई थी। परिवार की मदद करनी थी और सारे रास्ते भी बंद हो गए थे। मुझे कुछ लोगों ने वेश्यावृत्ति के धंधे में आने पर मजबूर किया।

shweta basu prasad

ऐसा सिर्फ मेरे साथ ही नहीं हुआ बल्कि मेरे दौर की कई एक्ट्रेसेस इस दौर से गुजरीं। उस दौरान मैं अपनी मां और भाई किसी से बात भी नहीं कर सकती थी। मैं हमेशा से ही इस इंडस्ट्री की शुक्रगुजार रही हूं। मैं दोबारा काम पर लौट गई हूं और मुझे इस तरह की खबरों से अब कोई फर्क नहीं पड़ता।” बता दें अंत में एक्ट्रेस ने वेश्यावृत्ति की खबरों को अफवाह भी बताया था।

shweta basu prasad

सालभर में ही टूट गई थी एक्ट्रेस की शादी
बात की जाए श्वेता बसु प्रसाद की निजी जिंदगी के बारे में तो उन्होंने साल 2018 में मशहूर फिल्में का रोहित मित्तल के साथ शादी रचाई। लेकिन यह शादी साल भर में ही टूट गई। साल 2019 में यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। बता दे श्वेता एक बार फिर इंडस्ट्री में काम कर रही है और खुशहाल जीवन जी रही है। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और अक्सर अपनी तस्वीरें साझा करती रहती है। उनकी फैन फॉलोइंग भी तगड़ी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button