बॉलीवुड

नहीं रही यशराज चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा, 74 की उम्र में दुनिया को अलविदा

हिंदी सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर और प्रोड्यूसर यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा अब इस दुनिया में नहीं रही। रिपोर्ट की मानें तो आज सुबह गुरुवार को ही मुंबई में उनका निधन हुआ। बता दे पामेला चोपड़ा ने अपने करियर में अपने पति यश चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्म्स के लिए काफी काम किया है। उन्होंने बतौर लेखक और डिजाइन के तौर पर भी अपनी एक पहचान बनाई थी। बता दे यश राज चोपड़ा के निधन के 13 साल बाद पामेला चोपड़ा भी अब इस दुनिया को अलविदा कह गई। उनकी उम्र 74 वर्ष थी।

yashraj chopra

लीलावती अस्पताल में भर्ती थी पमेला चोपड़ा
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पामेला चोपड़ा पिछले 15 दिनों से मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती थी जहां पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। लगातार इलाज के बावजूद पामेला चोपड़ा की तबीयत में कोई सुधार नहीं आ रहा था।

yashraj chopra

उन्होंने गुरुवार सुबह को आखिरी सांस लीपामेला यश राज के ऑफिशियल पेज पर उनके निधन की जानकारी सामने आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि, “पामेला चोपड़ा का अंतिम संस्कार आज सुबह 11 बजे मुंबई में हो चुका है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)


बता दें पामेला चोपड़ा को आखरी बार उन्हें यशराज की डॉक्यूमेंट्री ‘द रोमांटिक्स’ में देखा गया था। इस दौरान उन्होंने अपने पति यशराज चोपड़ा के जीवन में आने वाले संघर्ष के बारे में बातचीत की थी। इसके अलावा पामेला चोपड़ा के बारे में भी डॉक्यूमेंट्री में कई खुलासे हुए थे।

pamela chopra

वहीं यश और पामेला चोपड़ा की बहू यानी कि रानी मुखर्जी ने अपनी सास के बारे में बात करते हुए कहा था कि, “यश चोपड़ा की फिल्‍मों में ज‍िस खूबसूरती से मह‍िलाओं को द‍िखाया गया है, उसका ज‍िम्‍मा पैम आंटी को ही जाता है, क्‍योंकि यश चोपड़ा को इसकी प्रेरणा उन्‍हें वहीं से म‍िलती थी।”

pamela chopra

पामेला ने इन फिल्मों में किया काम
बता दें, पामेला चोपड़ा और यश राज चोपड़ा की शादी 1970 में हुई थी। इन दोनों की यह एक अरेंज मैरिज थी जिसके बाद उनके घर दो बेटों का जन्म हुआ जिनका नाम आदित्य चोपड़ा और उदय चोपड़ा है। गौरतलब है कि आदित्य चोपड़ा मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर है जिनकी शादी पॉपुलर एक्ट्रेस रानी मुखर्जी से हुई है।

pamela chopra

वही उदय चोपड़ा एक जाने-माने अभिनेता हैं जिन्होंने ‘मोहब्बतें’, ‘मेरे यार की शादी है’ और ‘धूम’ जैसी फिल्मों में काम किया है। वह एक फिल्म निर्माता के रूप में भी जाने जाते हैं। बता दें पामेला चोपड़ा ने यशराज फिल्म के लिए कई गाने भी गाए हैं.।

pamela chopra

इसके अलावा उन्होंने फिल्म ‘कभी कभी’ की कहानी भी लिखी है। उन्होंने साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिल तो पागल है’ का स्क्रीनप्ले भी लिखा था। वहीं 1993 की फिल्म ‘आईना’ का निर्माण भी उन्होंने ही किया था। इसके अलावा वह ‘कभी कभी’ (1976) से लेकर ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ (2002) जैसी फिल्मों में गाने भी गा चुकी है।

pamela chopra

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button