न्यूजीलैंड के दौरे से ठीक पहले सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया को चेताया, कह दी इतनी बड़ी बात

न्यूजीलैंड के दौरे से ठीक पहले सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया को चेताया, कह दी इतनी बड़ी बात

साल 2020 की शुरुआत भारतीय क्रिकेट टीम के लिहाज से काफी अच्छी हुई है। इस साल अभी तक भारतीय टीम ने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाया है, ऐसे में अब अगला पड़ाव न्यूजीलैंड का है। जी हां, न्यूजीलैंड में भारतीय टीम का लंबा दौरा है, जिसमें टी-20 से लेकर टेस्ट मैच भी शामिल है। ये बहुत ही चुनौतीपूर्ण टूर है, जिसको लेकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने विराट बिग्रेड को सलाह देने के साथ ही चुनौतियों से आगाह करवाया है। इतना ही नहीं, उन्होंने अपना अनुभव भी शेयर किया है।
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर न्यूजीलैंड की पिचों से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। उन्होंने साल 1990 से 2009 तक न्यूजीलैंड का पांच बार दौरा किया है। ऐसे में अब वे भारतीय टीम को आने वाली चुनौतियों के बारे में आगाह करवाते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम को श्रेष्ठ बताते हुए चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। बता दें कि सचिन तेंदुलकर भले ही मैदान से दूर हो चुके हैं, लेकिन उनके रग रग में आज भी क्रिकेट दौड़ता है, जिसकी वजह से हर मैच पर उनकी पैनी नजर रहती है, जिसको लेकर समय समय पर वे सलाह भी देते हुए नजर आते हैं।
सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को दी चेतावनी

न्यूजीलैंड के दौरे से ठीक पहले सचिन तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू में टीम इंडिया को चेतावनी दे दी। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड की पिचों का स्वभाव हर दौरे में बदल जाता है, ऐसे में टीम इंडिया के सामने कई चुनौतियां रहेंगी। हालांकि, उन्होंने इन चुनौतियों से निपटने का रास्ता भी बताया है। साथ ही सचिन तेंदुलकर ने कहा कि भारत के पास इस वक्त पर्याप्त क्षमता है कि वह न्यूजीलैंड को उसके घर में आसानी से हरा सके, लेकिन वहां की हवाओं का खास ध्यान रखना होगा और उसी हिसाब से गेंदबाजी और बल्लेबाजी करनी होगी।

रोहित शर्मा के लिए सचिन तेंदुलकर ने कही ये बात


सचिन तेंदुलकर ने अपनी बात को आगे रखते हुए कहा कि रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड बहुत ही ज्यादा पसंद है और उन्होंने अपने करियर की भी शुरुआत वही से किया है, ऐसे में उनका अनुभव टीम इंडिया के लिए बहुत ही ज्यादा काम आएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा अपने अनुभव से अच्छे स्कोर करने में मदद करेंगे और उनका ये अनुभव टेस्ट में भी काम आएगा, लेकिन टेस्ट और वनडे में फर्क होता है। बता दें कि उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में हवा काफी चलती है, जिसकी वजह से स्पिनर को उसी हिसाब से गेंदबाजी करनी होगी, जिसका फायदा हमें मिलेगा।

24 जनवरी से शुरु होगी विराट बिग्रेड की अग्निपरीक्षा


बताते चलें कि 24 जनवरी को विराट बिग्रेड न्यूजीलैंड में टी-20 खेलेगी, जो उसके लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा। इसके अलावा न्यूजीलैंड में वनडे और टेस्ट भी खेलना है, ऐसे में भारत वहां मार्च तक रहने वाला है। बता दें कि भारत के पास वर्ल्ड कप की हार का बदला लेने का भी सुनहरा मौका है, क्योंकि न्यूजीलैंड की वजह से भारत सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply