तान्हाजी को कहा काल्पनिक तो फैंस ने याद दिलाया पुराना विडियो, बुरी तरह ट्रोल हुए सैफ अली खान

तान्हाजी को कहा काल्पनिक तो फैंस ने याद दिलाया पुराना विडियो, बुरी तरह ट्रोल हुए सैफ अली खान

आजकल बॉलीवुड में लगातार कई सारी फिल्में ऐसी आ रही हैं, जो हमारे इतिहास को दर्शाती हैं और लोग इन फिल्मों को पसंद भी कर रहे हैं। वहीं अगर बात करें हाल की तो इधर बीच इतिहास पर आधारित एक फिल्म सिनेमाघरों में आई जिसकी चर्चा बड़े जोरों से हो रही है और लोग भी इसे खूब पसंद कर रहे हैं। अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि आखिर हम किस फिल्म के बारे में बात कर रहे हैं। जी हां, वो फिल्म है तान्हाजीः अनसंग वॉरियर। इस फिल्म के मुख्य भूमिका में अजय देवगन व काजोल हैं जिन्होने अपने किरदार को बेहतरीन तरीके से निभाया है। लोगों को ये फिल्म काफी ज्यादा पसंद आ रही है तभी तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है।

निगेटिव किरदार

वहीं यह भी बता दें कि ‘तान्हाजी’ में सैफ ने निगेटिव किरदार निभाया है, जो कि लोगों को पसंद आ रहा है। इस बारे में जब सैफ से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फिल्म में जो दिखाया गया है, वो इतिहास नहीं है। फिर क्या था जहां एक तरफ लोग सैफ को पसंद करने लगे थे, वहीं इस बयान के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे। उनका कहना था कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ गलत है।

बयान का किया विरोध

फिल्म ‘तान्हाजीः अनसंग वॉरियर’ में उन्होंने मुगल जनरल उदयभान राठौड़ की भूमिका निभाई है और विशेषरूप से उन्होंने इस रोल को लेकर कहा कि, “मैं काफी ज्यादा उत्साहित था कि ये बेहद दिलचस्प होगा, लेकिन इस फिल्म को देखने के बाद जब लोग कहते हैं कि यह इतिहास है, मैं नहीं मानता कि यह इतिहास है। मैं अच्छी तरह जानता हूं कि इतिहास क्या है”। लोगों को सैफ की ये बात अच्छी नहीं लगी और देखते ही देखते वो ट्रोल होने लगे। यह तो आपको भी पता ही होगा कि आज का जमाना सोशल मीडिया का है। जितनी जल्दी लोग उंचाईयों पर पहुंचते हैं उतनी ही जल्दी गिर भी जाते हैं।

जब सैफ का ये बयान सामने आया तो गुस्से में लोगों ने न सिर्फ सैफ के बयान का विरोध किया, बल्कि उनके बेटे तैमूर अली खान के नाम पर भी निशाना साधने लगे। आपको याद होगा कि जब सैफ व करीना के बेटे तैमूर का जन्म हुआ था तब भी लोग उसके नाम को लेकर काफी नाराज थे। आज एक बार फिर सैफ के इतिहास के ऊपर दिए गए बयान  से लोगों को तैमूर याद आ गया।

सैफ हुए ट्रोल

फिर क्या था लोग तरह-तरह की बातें करने लगें। एक अन्य यूजर ने कहा कि, “मुझे यकीन है कि इतिहास पढ़ने वाले सैफ अली खान ने तैमूर के बारे में कभी नहीं सुना या पढ़ा होगा, जो एक तुर्क-मंगोल विजेता है, जिसने 1400 के आस-पास की अवधि में एशिया में बहुत तबाही मचाई थी,  वरना वो अपने बेटे का नाम तैमूर कभी नहीं रखते”।

वहीं दूसरी ओर पायल रोहतगी ने भी फिल्म रिलीज होने से पहले और फिल्म रिलीज होने के बाद के उनके बयान को दिखाकर उन पर निशाना साधा है। इसके अलावा एक यूजर ने सैफ के लिए लिखा कि, “यहां हमें एक और राहुल गांधी मिल गया है।  ये भारत का एक और बड़ा मूर्ख है। यहां तक कि उसे एनसीसी का मतलब तक नहीं पता है”।

बात करें फिल्म के रिस्पॉन्स की तो बॉक्स ऑफिस पर फिल्म छपाक और तान्हाजी एक साथ रिलीज हुई। वहीं इन फिल्मों के आते ही कम्पटीशन होने लगा कि आखिर कौन सी फिल्म देखने जाएं। इसके अलावा दीपिका के जेएनयू जाने से लोग उनकी फिल्म का भी बायकाट करने लगें और सोशल मीडिया पर यह ट्रेंड करने लगा। जिसका फायदा पूरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर फिल्म तान्हाजी को मिल गया और बताते चलें कि अभी तक बॉक्स ऑफिस पर ‘तान्हाजी’ की शानदार कमाई जारी है। एक रिपोर्ट की मानें तो तान्हाजी ने बीते सोमवार 8 करोड़ रुपये की कमाई की। ऐसे में अजय देवगन की फिल्म ने 11 दिनों में ही 175.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।

पढ़ें दिया की मां हैं बंगाली और पिता जर्मन फिर भी लगाती हैं मुस्लिम सरनेम, जानिये आखिर क्या है वजह

Leave a Reply