बॉलीवुड

ऐश्वर्या की इस जिद के कारण अभी तक कुंवारे हैं सलमान खान, जानें क्यों टूटा था दोनों का रिश्ता?

तो इस वजह से एक-दूसरे से अलग हो गए ऐश्वर्या और सलमान, दर्दनाक था Love Story का अंत 

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय हमेशा ही अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही है। गौरतलब है कि एक समय पर ऐश्वर्या राय का अफेयर जाने-माने अभिनेता सलमान खान के साथ काफी चर्चा में रहा।

aishwarya

इतना ही नहीं बल्कि जब भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अधूरी प्रेम कहानी का जिक्र होता है तो सलमान और ऐश्वर्या का नाम जरूर लिया जाता है। इन दोनों ने कई सालों तक एक दूसरे को डेट किया लेकिन फिर अचानक इनका रिश्ता टूट गया, जिसके बाद फैंस भी काफी दुखी हो गए थे। आइए जानते हैं इनका रिश्ता टूटने की असल वजह क्या थी?

‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट पर शुरू हुई थी इनकी प्रेम कहानी

बता दें, सलमान खान और ऐश्वर्या राय अभिनीत फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था।

रिपोर्ट की मानें तो इसी फिल्म में काम करने के दौरान सलमान और ऐश्वर्या का प्यार परवान चढ़ा था। इसके बाद इन दोनों ने साल 2000 तक एक-दूसरे को डेट किया। फिर अचानक इन दोनों के ब्रेकअप की खबरों ने तूल पकड़ा और मीडिया में तहलका मच गया और फैंस भी इस बात से दुखी हो गए कि, आखिर इतनी खूबसूरत जोड़ी कैसे टूट सकती है।

aishwarya

बता दे ऐश्वर्या और सलमान खान के ब्रेकअप को लेकर कई तरह के दावे किए गए हैं। कई मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि सलमान खान अपनी लाइफ में सेटल होना चाहते थे और उन्होंने ऐश्वर्या से शादी करने का कमिटमेंट भी किया था। लेकिन ऐश्वर्या अपने करियर पर ध्यान देना चाहती थी।

दरअसल जब ऐश्वर्या ने अपने करियर की शुरुआत की थी तब सलमान खान सुपर स्टार बन चुके थे और उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम भी किया था। वही मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या चर्चा में आई थी और उन्हें सलमान खान की सिफारिश से ही फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में काम करने का मौका मिला था। ऐसे में ऐश्वर्या नहीं चाहती थी कि वह किसी भी तरह के कमिटमेंट में आए।

aishwarya

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सलमान खान फिर परेशान होने लगे और वह चाहते थे कि ऐश्वर्या उनसे कमिटमेंट करे लेकिन ऐश्वर्या ने ऐसा बिल्कुल नहीं किया जो बाद में विवाद बनता गया और हर रोज इनके बीच लड़ाई होती गई। फिर धीरे-धीरे वक्त वो आ गया जब ऐश्वर्या और सलमान खान हमेशा के लिए एक दूसरे से अलग हो गए।

aishwarya

ऐश्वर्या की वजह से टूट गए थे सलमान खान

वही एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खान के भाई सोहेल खान ने कहा था कि, जब ऐश्वर्या अभिनेता विवेक ओबेरॉय के साथ सीरियस रिलेशनशिप में थी तब वह सलमान खान के भी टच में थी। सोहेल ने बताया था कि, “अब वो सबके सामने ये बातें कह रही हैं । जब वो सलमान के साथ घूमती-फिरती थीं। जब वो हमारे घर पर आती थीं तब क्या उन्होंने रिलेशनशिप को स्वीकार किया था?

sohel khan

ऐश ने ही सलमान को असुरक्षित कर दिया था। सलमान खान ये जानना चाहते थे कि वो उन्हें कितना चाहती हैं लेकिन वो सलमान को लेकर उलझी हुई थीं।” उन्होंने कहा था कि, ऐश्वर्या के वजह से सलमान खान बुरी तरह टूट चुके थे।

बता दें, सलमान से अलग होने के बाद ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन से साल 2007 में शादी रचा ली और साल 2011 में उनके घर बेटी आराध्या का जन्म हुआ। वहीं सलमान खान अभी भी सिंगल है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button