बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान तक, इन गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं ये 7 बॉलीवुड सितारें

मशहूर अभिनेता शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘इश्क विश्क’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री शहनाज इन दिनों अपनी बीमारी के कारण सुर्खियों में है। उन्होंने बताया कि वह प्रोसोपैग्नोसिया का शिकार हो गई है जिसके कारण वह लोगों का चेहरा पहचान नहीं पा रही है और वह लोगों को सिर्फ उनकी आवाज से ही पहचान पा रही है। हालांकि शहनाज कोई पहली अभिनेत्री नहीं है जिन्हें इस तरह की बीमारी हुई है। बता दें, बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कई सितारे हैं जो गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। आइए जानते हैं सितारों के बारे में..

अमिताभ बच्चन

amitabh bachchan

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता अमिताभ बच्चन की उम्र 79 और अभी तक वह फिल्म दुनिया में एक्टिव है और अच्छे खासे नजर आते हैं, लेकिन अमिताभ बच्चन लिवर सिरोसिस नाम की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं।

दरअसल फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान उन्हें चोट लग गई थी जिसके कारण उनका लिवर डैमेज हो गया था और वह अभी तक इस दर्द का सामना कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस बीमारी के कारण अमिताभ बच्चन का सिर्फ 25% ही लीवर काम करता है।

रितिक रोशन

amitabh bachchan

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार ऋतिक रोशन भी स्कोलियोसिस नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं। दरअसल इस बीमारी के कारण हकलाना शुरू कर देते हैं। कई बार वह इसके कारण ठीक से बोल भी नहीं पाते हैं।

सलमान खान

salman khan

बॉलीवुड इंडस्ट्री के फिट अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल सलमान खान भी ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया जैसी बीमारी का सामना कर रहे हैं। इस बीमारी में सलमान खान को काफी दर्द होता है। ऐसे में चेहरे से लेकर दिमाग तक इसका असर देखने को मिलता है।

प्रियंका चोपड़ा

salman khan

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ‘देसी गर्ल’ कही जाने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को अस्थमा है। गौरतलब है कि उन्होंने पिछले दिनों ही इस बीमारी का खुलासा किया था। बता दे वह 5 साल की उम्र से इस बिमारी का सामना कर रही है।

इलियाना डिक्रूज

ileana d'cruz

अपनी क्यूटनेस के लिए मशहूर अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज भी बॉडी डिस्मॉर्फिक डिसऑर्डर, एंग्जायटी और डिप्रेशन का सामना कर रही हैं। बता दे उन्होंने साल 2017 में इस बीमारी का खुलासा करते हुए कहा था कि, “कभी-कभी जब मैं खुश होते-होते पूरी तरह से उदास हो जाती थी और ये नहीं जानती थी कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है। हालांकि, मैंने खुद पर काम किया और इस बीमारी से निकलने की कोशिश की।”

समांथा रूठ प्रभु

ileana d'cruz

साउथ इंडस्ट्री की सुपरस्टार समांथा रूठ प्रभु अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती है। बता दे समांथा रूठ प्रभु भी पॉलीमॉर्फ्स लाइट इरप्शन नाम की बीमारी से पीड़ित है। ये स्कीन एलर्जी है जिसकी वजह से उनके काफी दिक्कत होती है।

सोनम कपूर

ileana d'cruz

बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश अभिनेत्री सोनम कपूर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सोनम कपूर डायबिटीज का शिकार रही है। हालांकि अब वह इस बीमारी से बाहर आ चुकी है और अपनी प्रेगनेंसी पीरियड इंजॉय कर रही है। सोनम कपूर जल्दी ही मां बन सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button