मां बनने के बाद 20 किलो बढ़ा था सानिया मिर्जा का वजन, लेटेस्ट तस्वीरों में दिखीं फिट और ग्लैमरस

सानिया मिर्ज़ा भारत की एक स्टार प्लेयर हैं. उनका नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी काफी ऊंचा है. सानिया एक शानदार प्लेयर होने के साथ-साथ बेहद खूबसूरत महिला भी हैं. वह अपने खेल और स्टाइलिश लुक के लिए जानी जाती हैं. वह भारत के साथ-साथ पाकिस्तान की भी चहेती हैं. बता दें, सानिया का जन्म 15 नवंबर 1986 को मुंबई में हुआ था. वह टेनिस प्लेयर होने के साथ-साथ एक बेहतरीन तैराक भी हैं. इतना ही नहीं, वह तेलंगाना राज्य की ब्रांड एम्बेसडर भी हैं.

सानिया मिर्जा का नाम भारत की उन खिलाड़ियों में शुमार होता है जो स्टाइलिश होने के साथ-साथ बेहद खूबसूरत और फेमस भी हैं. सानिया ने शोएब मलिक से शादी की है, जो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में एक जाने-माने खिलाड़ी हैं. सानिया और शोएब का एक बेटा भी हैं जिनका नाम उन्होंने इजहान मलिक रखा है. हाल ही में सानिया ने अपने बेटे इजहान का पहला जन्मदिन मनाया था, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं.

वापस शेप में आईं सानिया

गर्भवती होने के कारण सानिया मिर्जा का वजन बहुत बढ़ गया था और वह काफी समय से टेनिस कोर्ट से भी दूर थीं. हालांकि इस वजह से उनकी लोकप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ा. आपको जानकर हैरानी होगी की प्रेगनेंसी के दौरान सानिया का 20 किलो वजन बढ़ गया था, लेकिन अब वह एक बार फिर वापस अपनी शेप में आ गयी हैं. खुद को फिट करने के लिए सानिया ने कुछ महीनों तक काम से ब्रेक लिया था. अब फिट होने के बाद वह एक बार फिर से दोबारा फील्ड पर वापसी करने जा रही हैं.

करेंगी वापसी

हाल ही में सोशल मीडिया पर सानिया मिर्जा की कुछ तस्वीरें सामने आयीं, जिनमें वह बेहद फिट और स्टाइलिश नजर आईं. इन तस्वीरों में सानिया का ग्लैमरस अंदाज देखने को मिला. किसी फिटनेस इवेंट से वायरल ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत ट्रेंड कर रही हैं. तस्वीरों में एक्ट्रेस नेहा धूपिया भी सानिया मिर्जा के साथ नजर आईं. एक फ्रेम में दोनों बेहद ग्लैमरस दिख रही थीं. बता दें, सानिया और नेहा एक-दूसरे की काफी अच्छी दोस्त हैं. वहीं सानिया, नेहा के चैट शो ‘नो फ़िल्टर नेहा’ में भी नजर आ चुकी हैं. फिटनेस के मामले में सानिया बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को मात दे देती हैं. खूबसूरती में भी वह किसी अभिनेत्री से कम नहीं.

20 किलो बढ़ा था वजन

बता दें, बेटे इजहान को जन्म देने के बाद सानिया का 20 किलो वजन बढ़ गया था. हालांकि, प्रेगनेंसी में महिला का वजन बढ़ना स्वाभाविक है, लेकिन इस दौरान बढे हुए वजन को कम करना अपने आप में एक चुनौती होती है. ऐसे में इस चुनौती को स्वीकार करना और वापस उसी शेप में आना वाकई काबिल-ए-तारीफ है. एक इंटरव्यू के दौरान सानिया ने कहा था, “मेरी वेट लॉस की जर्नी काफी कठिन रही. आम लोगों को यह समझ लेना होगा कि सेलेब्रिटी आसानी से अपना वेट कम नहीं कर सकते, बल्कि इसके लिए बहुत कठिन परिश्रम करना पड़ता है”.

सानिया ने बताया कि वजन कम करने के लिए वह रोजाना 4 घंटे वर्क आउट किया करती थीं, जिसमें 100 मिनट कार्डियो होता था. हाल ही में सानिया की बहन अनम मिर्जा की शादी हुई है. इस दौरान सानिया वहां वजन कम करने के बाद पहले की तरह बेहद खूबसूरत नजर आई थीं.

पढ़ें बहुत ही दिलचस्प रही है शाहिद कपूर के माता-पिता सुप्रिया पाठक और पंकज कपूर की लव स्टोरी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Leave a Reply